पंजाब में मिली करारी हार के बाद सिद्धू ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

अमृतसर : पंजाब विधानसभा में मिली करारी हार के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने तमाम आरोप-प्रत्यारोप के बीच अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को भेजा दिया है। रिजाइन करने के बाद उन्होंने ट्विटर पर इसे शेयर भी किया है। बता दें कि कल मंगलवार को सोनिया गांधी ने मंगलवार पंजाब समेत सभी चुनावी राज्यों वाले प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा देने के लिए कहा था।

दरअसल, बुधवार सुबह कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष पद से पद से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘कांग्रेस पार्टी के हाईकमान जो चाहती थीं मैंने वही किया, उनके कहने पर इस्तीफा दे दिया है।

पंजाब में कांग्रेस चुनाव से पहले सत्तधारी पार्टी होने के बाद भी 117 सीटों में से महज 18 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई है। खुद मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपनी दोनों सीटों से चुनाव हार गए हैं। वहीं पंजाब प्रदेश कमेटी अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को अमृतसर ईस्ट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार ने चुनाव हरा दिया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार मिली है। इसी को लेकर मंगलवार को कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक हुई जिसमें हार को लेकर मंथन चला। इसी दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पांच राज्यों के पीसीसी अध्यक्षों से इस्तीफा देने के लिए कहा था। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बताया था कि अब इस इन राज्यों मे नए तरीके सेसंगठन का पुनर्गठन होगा इसलिए सभी पीसीसी अध्यक्ष अपना इस्तीफा दें।

कांगेस हाईकमान के आदेश के बाद कल ही उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं उत्तर प्रदेश में मिली करारी हार के बाद यूपी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है।