बिहार में महागठबंधन को झटका, कांग्रेस-आरजेडी के तीन विधायक बीजेपी में शामिल

पटना : बिहार में महागठबंधन को झटका लगा है. कांग्रेस-आरजेडी के तीन विधायक बीजेपी में शामिल हो गए है. जिन विधायकों ने कांग्रेस और राजद को छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है उनमें कांग्रेस विधायक मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरव ने बीजेपी जॉइन किया है. वहीं राजद खेमे से संगीता देवी ने पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो गई हैं. सम्राट चौधरी ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया.

बीजेपी में शामिल होने वाले विधायक सिद्धार्थ पटना की विक्रम सीट से विधायक हैं. वहीं मुरारी प्रसाद गौतम महागठबंधन की सरकार में पंचायती राज मंत्री भी रहे थे और चेनारी विधानसभा से विधायक हैं. वहीं राष्ट्रीय जनता दल की विधायक संगीता देवी मोहनिया विधानसभा से आती हैं.

मंगलवार को महागठबंधन का साथ छोड़ने वाले इन तीनों विधायकों को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष व डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी विधानसभा लेकर पहुंचे थे. मालूम हो कि इससे पहले नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट के दौरान राजद के तीन विधायक चेतन आनंद, नीलम देवी और प्रह्वाद यादव पाला बदल चुके हैं. राजद का छोड़ने वाले ये तीनों विधायक जेडीयू खेमे में चले गये थे.

बिहार में कांग्रेस और राजद विधायकों ने ऐसे समय में पाला बदला है जब राज्य के कई हिस्से में ईडी की रेड चल रही है. बिहार के भोजपुर जिले के आरा में राजद विधायक किरन देवी से जुड़े कुछ परिसरों में छापेमारी की गई है.

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर SPG की टीम पहुंची धनबाद, लिया सुरक्षा का जायजा