विपक्षी एकता की दूसरी महाबैठक बेंगलुरु में आज, शरद पवार नहीं होंगे शामिल

बेंगलुरु : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी पार्टी लगातार बैठकें कर रही है। पिछले महीने पटना में विपक्षी एकता की बैठक हुई। अब आज विपक्ष की दूसरी महाबैठक बेंगलुरु में होने वाली है। विपक्ष की दूसरी बैठक बेंगलुरु में शाम 6 बजे शुरू होगी। इसके लिए एजेंडा और मिनट टु मिनट कार्यक्रम भी तय किया गया है, ताकि इस बार विपक्षी एकता की दशा में कोई ठोस निर्णय लिया जा सके।

सोनिया गांधी और राहुल गांधी बेंगलुरु के लिए रवाना

बेंगलुरु में आयोजित दो दिवसीय संयुक्त विपक्ष की बैठक में भाग लेने के लिए कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी 10 जनपथ से रवाना हो गए हैं। बेंगलुरु के फाइव स्टार होटल में दो दिनों तक चलने वाली बैठक में 26 पार्टियां शामिल होंगी। विपक्ष की इस बैठक में कई मुद्दों पर मंथन होगा। गठबंधन का नया नाम या फिर यूपीए ही रखने, सीट बंटवारे और संयोजक जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी।

शरद पवार मीटिंग में नहीं होंगे शामिल

बैठक में जदयू से सीएम नीतीश कुमार, ललन सिंह और संजय झा शामिल होंगे। वहीं राजद से लालू यादव और तेजस्वी हिस्सा लेंगे। एनसीपी से शरद पवार मीटिंग में नहीं जाएंगे बल्कि उनकी जगह पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले बेंगलुरु जाएंगी। हालांकि दूसरे दिन मीटिंग में शरद पवार शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा उद्धव ठाकरे बैठक में जाएंगे।

ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल भी होंगे शामिल

टीएमसी नेताओं के शामिल होने पर सस्पेंस खत्म हो गया है। ममता बनर्जी दोपहर 1 बजे कोलकाता से बेंगलुरु के लिए रवाना होंगी और भतीजे अभिषेक बनर्जी भी साथ होंगे। आम आदमी पार्टी ने भी बैठक में हिस्सा लेने का एलान किया है। अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, संजय सिंह और राघव चड्ढा मीटिंग में शामिल होंगे।

विपक्ष की बैठक में जेडीएस नहीं होगा शामिल

बेंगलुरु में संयुक्त विपक्ष की बैठक पर जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी एचडी कुमारस्वामी ने कहा, विपक्ष ने कभी भी जेडीएस को अपना हिस्सा नहीं माना इसलिए जेडीएस के किसी भी महागठबंधन की पार्टी होने का कोई सवाल ही नहीं है। एनडीए ने हमारी पार्टी को किसी बैठक के लिए आमंत्रित नहीं किया है।