सरबजीत सिंह की हत्यारे की पाकिस्तान में गोली मारकर हत्या, रणदीप हुड्डा ने ‘अज्ञात हमलावर’ को कहा शुक्रिया

नई दिल्ली: पाकिस्तान के लाहौर में अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज की ‘अज्ञात हमलावरों’ ने गोली मारकर हत्या कर दी. बता दें कि इसने ISI के इशारे पर पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की हत्या की थी. वहीं देर शाम रणदीप हुड्डा ने इस ‘अज्ञात हमलावर’ का शुक्रिया अदा किया है. जानकारी के मुताबिक अमीर तनबा लाहौर के इस्लामपुरा में अपने घर के बाहर खड़ा था, उसी वक्त मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात बंदूकधारियों ने गोलीबारी की, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी मौत हो गई.

रणदीप ने पोस्ट शेयर कर की शुक्रिया

रणदीप ने पोस्ट में लिखा- कर्म. जो आप करते हो वो लौटकर जरूर आता है. शुक्रिया ‘अज्ञात हमलावर’. मुझे अपनी बहन दलबीर कौर की याद आ रही है. पूनम और स्वप्नदीप को मैं प्यार भेजता हूं. सरबजीत सिंह को कुछ तो इंसाफ मिला.  बता दें कि पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में अमीर सरफराज ने सरबजीत की पॉलीथिन से गला घोंटकर कर हत्या कर दी गई थी. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के कहने पर अमीर ने उनको मारा था. पंजाब के सरबजीत को पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में पकड़ा गया था. सरबजीत भारत-पाकिस्तान सीमा पर बसे तरनतारन जिले के भिखीविंड गांव के रहने वाले एक ‍किसान थे. 30 अगस्त 1990 को वह गलता से पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गए थे. जहां उन्हें पाकिस्तान आर्मी ने गिरफ्तार कर लिया था. उन्होंने करीब 22 साल पाकिस्तान के जेल में बिताया था.

फिल्म सरबजीतमें रणदीप हुड्डा ने निभाया था किरदार

साल 2016 में आर्ट डायरेक्टर ओमंग कुमार की फिल्म ‘सरबजीत’ आई थी. सरबजीत की जिंदगी पर बनी इस फिल्म ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिल्म में रणदीप हुड्डा ने सरबजीत का किरदार निभाया था. बता दें कि इस फिल्म के लिए एक्टर ने काफी मेहनत की थी. 28 दिनों में 18 किलो वजन कम किया था. रणदीप ने बताया था कि जब उन्होंने शीशे में खुद को देखा था तो वो खुद भी डर गए थे.  बता दें कि फिल्म में ऐश्वर्या राय ने सरबजीत की बहन दलबीर कौर का रोल प्ले किया था.