श्रमिक समस्याओं के समाधान को लेकर क्षेत्रीय वेलफेयर समिति की बैठक

बोकारो: सीसीएल कथारा में क्षेत्र के विभिन्न श्रमिक कॉलोनियों की दशा सुधारने, कार्यालय में सुधार करने, उत्पादन बढ़ाने सहित विभिन्न सर्विस समस्याओं को लेकर क्षेत्रीय कल्याण समिति की एक बैठक का आयोजन किया गया. जसकी अध्यक्षता क्षेत्र के महाप्रबंधक डीके गुप्ता तथा संचालन व धन्यवाद ज्ञापन सूर्य प्रताप सिंह ने की. उक्त बैठक में विभिन्न विभागध्यक्ष के अलावा विभिन्न ट्रेड यूनियन के प्रतिनिधि गण शामिल थे.

महाप्रबंधक कार्यालय सभागार में आयोजित क्षेत्रीय वेलफेयर समिति की बैठक में उठाए गए विभिन्न समस्याओं के समाधान को लेकर महाप्रबंधक डीके गुप्ता ने कहा कि यूनियन मजदूर के समस्याओं के साथ-साथ क्षेत्र के उत्पादन तथा उत्पादकता को लेकर होने वाले कमियों के प्रति प्रबंधक का ध्यान आकृष्ट कराते रहेंगे तो निश्चित ही कथारा क्षेत्र अपने स्वर्णीय काल का प्राप्त होगा.

इस अवसर पर क्षेत्रीय कल्याण समिति सदस्य समशुल हक ने कथारा क्षेत्रीय अस्पताल में शौचालय की बदतर हालात, अस्पताल में कमियां, कॉलोनी के गारवेज सफाई, नालियों की मरम्मती आदि का सवाल उठाया. वहीं पीके जयसवाल ने श्रमिक कॉलोनी मे पेयजल व्यवस्था करने तथा श्रमिकों के आवासो की मरम्मती मे बरते जाने वाले भेदभाव को करने की बात रखी.

वहीं नवीन विश्वकर्मा ने वर्ष 2010 से लंबित कोटी भुगतान करने की मांग की. इकबाल अंसारी ने जर्जर आवासो को ऑक्शन के माध्यम से ध्वस्त करने तथा वहां पुनः नए आवासों का निर्माण कर कामगारों को उपलब्ध कराने की मांग की. इसी तरह सभी ट्रेड यूनियन के लोगों ने सभी समस्याओं को लेकर अपनी अपनी बातों को रखा.

इस मौके पर उपस्थित कथारा के महाप्रबंधक डीके गुप्ता, एसओपी जयंत कुमार, क्षेत्रीय वित्त प्रबंधक राजेश कुमार, क्षेत्रीय असैनिक प्रबंधक संजय कुमार सिंह, क्षेत्रीय चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एमएन राम, प्रभारी क्षेत्रीय पदाधिकारी विद्युत एवं यांत्रिक मोहन कुमार, सीएसआर अधिकारी चंदन कुमार ने भी श्रमिक समस्या समाधान को लेकर प्रबंधन द्वारा सकारात्मक सहयोग का आश्वासन दिया.