दस साल तक इतने झूठ बोले कि अब कहने को कुछ नहीं पीएम मोदी के पास : तेजस्वी

रांची : झारखंड में चुनाव की तारीख नजदीक आते ही सरगर्मी बढ़ती जा रही है. इस बीच पलामू में इंडी अलायंस की उम्मीदवार राजद प्रत्याशी ममता भुइयां के पक्ष में बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने गढ़वा में चुनावी सभा को संबोधित किया. भवनाथपुर प्रखंड के उच्च विद्यालय के मैदान में उन्होंने कहा कि उन्हें शारीरिक दर्द है और डॉक्टर ने बेड रेस्ट करने को कहा है. लेकिन आपके प्यार की वजह से ही आपके बीच आये हैं. उन्होंने कहा कि हमारा शारीरिक दर्द आपके दर्द से कम है. बेरोजगारी का दर्द बहुत है. कुछ दिन पहले कल्पना जी के निमंत्रण पर रांची आया था. हमने वहां भी कहा था कि बेरोजगारी, महंगाई और विकास वहां मुद्दा है. यहां पलायन रोकें, कल-कारखाने शुरू करें, वास्तव में यही विकास है. तेजस्वी पीएम मोदी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि ‘मोदी जी आएंगे तो गरीबी, बेरोजगारी सब दूर हो जाएगी.’ यह 2014 से 2024 तक था. लेकिन पिछले दस वर्षों में कुछ भी नहीं किया गया. दस साल तक इतने झूठ बोले कि अब कहने को कुछ नहीं है.

अंग्रेजों की नीति पर काम कर रहे

अब सिर्फ हिंदू और मुसलमान ही कर रहे हैं. उन्होंने अपनी जमीन खरीदी और देश के हर जिले में अपना कार्यालय खोला इलेक्टोरल बॉन्ड पर इतना घोटाला हुआ कि गरीबों के खाते में 15 लाख रुपये नहीं आये, सब अपने खाते में ले लिया. तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि पीएम मोदी अंग्रेजों की नीति पर काम कर रहे हैं, फूट डालो और काम करो. चार सौ पार का नारा देकर बीजेपी साजिश कर रही है. संविधान को खत्म करने की साजिश हो रही है.

तेजस्वी ने कहा कि जब बिहार में हमारी सरकार बनी तो हमने काम किया. असली दुश्मन बेरोजगारी और महंगाई है. अगर हमारे चाचा पासा पलट दें तो हमें क्या करना चाहिए? आज वीआईपी पार्टी को तोड़ने की कोशिश की जा रही है. मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा कि भाजपा जुमला पार्टी है. उनके बहकावे में न आएं. इस बार ममता भुइयां को वोट देकर भारत गठबंधन को मजबूत करें. मुकेश सहनी ने कहा कि हमने संघर्ष कर बिहार में चार विधायक बनाये लेकिन बीजेपी के लोगों ने हमारे सभी विधायक खरीद लिये. 2020 में हमारे समर्थन से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने और हमें हटा दिया. आज संविधान को ख़त्म किया जा रहा है. हम लालू जी के विचारों पर चल रहे हैं.