रागिनी सिंह ने की बीसीसीएल के सीएमडी से मुलाकात, क्षेत्र की समस्याओं से कराया अवगत

धनबाद: झरिया, कतरास समेत पूरे कोयलांचल के कोलियरी क्षेत्रों में ग्रामीणों और मजदूरों की विभिन्न समस्याओं एवं मुद्दों को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह जनता श्रमिक संघ की महामंत्री रागिनी सिंह ने अपने संगठन के विशेष प्रतिनिधिमंडल के साथ बीसीसीएल के सीएमडी समीरन दत्ता से कोयला भवन स्थित बीसीसीएल मुख्यालय में मुलाकात की. इस दौरान कोलियरी क्षेत्र में पानी, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क समेत कई गंभीर विषयों पर वार्ता हुई. जिसमें झरिया कोलफील्ड क्षेत्रों में उत्खनन स्थलों के गढ़ों में जमाव जल को शुद्ध कर ग्रामीणों के लिए पानी की व्यवस्था करने को लेकर चर्चा हुई.

रागिनी सिंह ने कहा कि झरिया से बेलगढिया में विस्थापित लोगों को रोजगार की समस्या हो जाने से भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है. ऐसे में उन्हें जबतक रोजगार नहीं मिल जाता उन्हे झरिया में ही रोजगार उपलब्ध कराई जाए. साथ ही बेलगढ़िया में रोजगार की समुचित व्यवस्था कराई जाए. कहा कि कतरास सिजूआ एरिया 5 के नगरीजोर नदी में ओबी डंप करने के कारण नदी का अस्तित्व खत्म हो गया है, जिससे वहां के स्थानीय ग्रामीणों को पानी की घोर समस्या से जूझना पड़ रहा है. इसके लिए प्रबंधन वैकल्पिक व्यवस्था कर लोगों के लिए पानी की व्यवस्था करे.

सीएमडी समीरन दत्ता ने सभी मुद्दों और मांगो पर विचार कर जल्द से जल्द सभी मांगों को पूरा करने का आश्वाशन दिया. इस दौरान जनता श्रमिक संघ के केंद्रीय उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिन्हा, केंद्रीय सचिव सतेंद्र कुमार सिंह, संतोष कुमार सिंह, शिव कुमार यादव समेत कई अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें: BIG BREAKING: गांडेय विधानसभा से चुनाव लड़ेंगी कल्पना सोरेन, जेएमएम सुप्रीमो ने दी मंजूरी