बिहार : मंत्री को एस्कॉर्ट कर रही पुलिस की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, सिपाही की मौत, 4 जवान घायल

सासारास : बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के मंत्री जमा खान को स्कॉट करने जा रही रोहतास पुलिस की गाड़ी सोमवार की रात 11.30 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. इस घटना में रोहतास पुलिस के एक सिपाही जमालुद्दीन खान की मौत हो गई. जबकि चार जवान गंभीर रूप से घायल है. घायलों में रमेश कुमार, मनोज कुमार, अर्चना कुमारी और रानी कुमारी का नाम शामिल है. तमाम घायल जवानों को इलाज के लिए सासाराम सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घटना परसथुआ थाना ओपी क्षेत्र के एनएच-30 रूपी बांध गांव के पास की है.

घटना को लेकर बताया जा रहा कि जब जमा खान रोहतास से कहीं जा रहे थे. बताते चलें कि जब यह भीषण दुर्घटना हुई उसे वक्त जमा खान की गाड़ी इस एस्कॉर्ट गाड़ी से 10 किलोमीटर आगे थी. पुलिस गाड़ी सड़क किनारे खड़े एक ट्रक से जा टकराई. ठोकर इतनी जोरदार थी कि चालक जमालुद्दीन खान की गाड़ी में ही मौत हो गई. जबकि टक्कर से बाकी अन्य चार पुलिसकर्मी गाड़ी से बाहर फेंका गए.

बताया जा रहा कि जब रोहतास पुलिस की एस्कॉर्ट गाड़ी एस्कॉर्ट करने के लिए बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के मंत्री जमा खान के पास जा रही थी. मिली जानकारी के अनुसार रोहतास पुलिस को जमा खान के इलाके से गुजरने की सूचना मिली. लेकिन जमा खान बिना एस्कॉर्ट के ही आगे बढ़ रहे थे. बताया जा रहा है कि यह गाड़ी एनएच-30 पर उनका इंतजार कर रही थी लेकिन वह आगे बढ़ चुके थे. जब पुलिस की स्कॉट गाड़ी को इसकी सूचना मिली की जमा खान आगे बढ़ गए हैं. तो ड्राइवर ने मंत्री को एस्कॉर्ट करने के लिए रफ्तार बढ़ा दी. दोनों की गाड़ी के बीच लगभग 10 किलोमीटर का अंतर था. एस्कॉर्ट करने के लिए पहुंचने की कोशिश में तेज रफ्तार के कारण ड्राइवर का गाड़ी से नियंत्रण गया. जिसका नतीजा यह हुआ कि तेज रफ्तार अनियंत्रित गाड़ी एनएच-33 पर रूपी बांध गांव के पास सड़क किनारे ट्रक से जा टकराई.

इसे भी पढ़ें: Cyclone Michaung : चेन्नई में आठ लोगों की मौत, रेल व हवाई सेवा बाधित