पुलिस ने की खनन माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, स्टोन चिप्स ले जा रहे पांच हाईवा को किया जब्त

दुमका: पुलिस ने अवैध परिवहन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने देवघर दुमका मुख्य मार्ग पर अवैध रूप से स्टोन चिप्स ले जा रहे 5 हाईवा को जब्त कर लिया है. जब्त किए गए सभी हाईवा बिना चालान के साथ-साथ ओवरलोडेड थे. जरमुंडी थाना में हाईवा के मालिक के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है. जरमुंडी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी उमेश कुमार सिंह के आदेश पर जरमुंडी थाना पुलिस ने यह कार्रवाई की.

जहां देवघर दुमका मुख्य मार्ग सरडीहा गांव के पास पुलिस ने अवैध रूप से स्टोन चिप्स ले जा रहे पांच हाईवा को जब्त किया. जानकारी के मुताबिक जब्त सभी हाईवा एक ही मालिक का है, जो देवघर का रहने वाला है. जरमुंडी थाना पुलिस ने हाईवा के मालिक के खिलाफ अवैध खनन और परिवहन का मामला दर्ज कर दुमका जिला खनन पदाधिकारी को सूचित किया है.

कहा जा रहा है यह मुख्यमंत्री के आदेश का असर है कि पुलिस ने यह बड़ी कार्रवाई की. दरअसल, मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के अधिकारियों को आदेश दिया है कि किसी भी तरह का अवैध काम हुआ तो जिला अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी. जिसके बाद से अवैध खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. कई खनन माफिया को प्रशासन ने गिरफ्तार भी किया और कई को जिला बदर भी किया है.