नितेश तिवारी की ‘रामायण’ की आधिकारिक घोषणा, यश ने DNEG से मिलाया हाथ

मुंबई : ‘ड्यून 2’ और ‘गॉडज़िला एक्स कॉन्ग’ जैसी कई हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्मों और भारतीय फिल्मों के लिए विशेष प्रभाव वाले दृश्य बनाने वाली कंपनी डीएनईजी की मातृ कंपनी प्राइम फोकस ने निर्देशक नितीश तिवारी की बहुचर्चित फिल्म ‘रामायण’ में निवेश करने का फैसला किया है. साउथ सिनेमा के अभिनेता यश के इस फिल्म से बतौर अभिनेता हटने और निर्माता के तौर पर जुड़ने के बाद फिल्म निर्माताओं ने इस फिल्म को लेकर यह पहली आधिकारिक घोषणा की है. घोषणा में फिल्म के कलाकारों के संबंध में कोई विवरण शामिल नहीं था.

कई अकादमी पुरस्कार विजेता विजुअल इफेक्ट्स कंपनी डीएनईजी के वैश्विक सीईओ नमित मल्होत्रा कई वर्षों से महाकाव्य ‘रामायण’ को बड़े पर्दे पर लाने की योजना बना रहे हैं. नमित और अभिनेता यश ने निर्देशक नितीश तिवारी के साथ यह साझेदारी शुरू की है. नमित कहते हैं, “मैंने वर्षों तक अमेरिका, ब्रिटेन और भारत में काम किया है. हमारी कंपनी ने पिछले 10 वर्षों में किसी भी अन्य कंपनी की तुलना में अधिक ऑस्कर जीते हैं. मेरी अपनी यात्रा मुझे उस मुकाम तक ले गई है जहां मुझे लगता है कि मैं रामायण के लिए तैयार हूं.” आई.एम. की अद्भुत कहानी के साथ न्याय करें और इसे उस सम्मान और श्रद्धा के साथ प्रस्तुत करें जिसकी यह हकदार है.”

फिल्म ‘रामायण’ में उनके साथी बने यश के बारे में नमित कहते हैं, “मैंने यश की संस्कृति को बेहतरीन तरीके से दुनिया के सामने पेश करने की इच्छा को पहचाना. उनकी ‘केजीएफ चैप्टर 2’ की अनूठी अंतरराष्ट्रीय सफलता एक बेहतरीन उदाहरण है.” भारतीय सिनेमा की सफलता के लिए वह एक उदाहरण हैं. मुझे लगता है कि इस महानतम कहानी के लिए दुनिया भर में प्रभाव पैदा करने के लिए उनसे बेहतर कोई साथी नहीं हो सकता.”