करणी सेना प्रमुख हत्याकांड : सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्त में आए 2 हमलावर   

नई दिल्ली: करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में चंडीगढ़ से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और राजस्थान पुलिस ने संयुक्त अभियान में दो हमलावरों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि शूटरों ने इस मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. बता दें कि गोगामेड़ी की पांच दिसंबर को जयपुर स्थित उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. सीसीटीवी फुटेज में हमलावर गोगामेड़ी पर कथित तौर पर गोलियां चलाते दिख रहे थे. इसके बाद ही पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने की थी ईनाम की घोषणा

पुलिस ने गोगोमेड़ी पर गोली चलाने वाले दोनों आरोपियों की पहचान जयपुर के रोहित राठौड़ और हरियाणा के महेंद्रगढ़ के नितिन फौजी के रूप में की थी. वहीं उनकी सूचना देने वाले को पांच लाख रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की थी. सूत्रों की माने अपराध शाखा की एक टीम ने राजस्थान पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाकर दोनों को चंडीगढ़ के सेक्टर 22 से गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के साथ उनके एक साथी उधम सिंह को भी पकड़ा है. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी की माने तो पूछताछ के लिए आरोपियों को जयपुर पुलिस को सौंप दिया जाएगा. राजस्थान पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (अपराध) दिनेश एम एन ने बताया कि फौजी और राठौड़ चंडीगढ़ में छिपे हुए थे.

गैंगस्टर रोहित गोदारा पर शक

सूत्रों के अनुसार करणी सेना प्रमुख की हत्या की साजिश का मास्टरमाइंड राजस्थान का गैंगस्टर रोहित गोदारा था.  जिसके बारे में आशंका जताई जा रही है कि वह कनाडा में रह रहा है. पिछले साल पंजाबी गायक सिद्धू मूसा वाला की हत्या से जुड़े गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह से निकटता से जुड़ा हुआ है. सूत्रों ने बताया कि गोदारा ने गोगामेड़ी को मारने का काम और एक शूटर को नियुक्त करने की जिम्मेदारी वीरेंद्र चरण को सौंपी थी.