NIT की छात्रा ने हॉस्टल की 5वीं मंजिल से कूदकर की आत्महत्या, अस्पताल ले जाते वक्त गार्ड से कही ये बात

कुरूक्षेत्र : हरियाणा के कुरूक्षेत्र में एनआईटी के एक छात्र द्वारा आत्महत्या का मामला सामने आया है. छात्रा ने अपने हॉस्टल की पांचवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली. छात्रा एक पेपर में फेल होने से परेशान थी.

जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के कुरूक्षेत्र जिले में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) के एक छात्र ने हॉस्टल की पांचवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली. सुबह करीब पौने छह बजे छात्र ने यह खौफनाक कदम उठाया. बताया जा रहा है कि कल्पना चावला हॉस्टल से अचानक तेज आवाज आई, जिससे सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंच गए. यहां उन्हें एक छात्र गिरा हुआ मिला. उन्होंने संस्थान के अधिकारियों को सूचना दी. छात्रा को तुरंत लोकनायक जयप्रकाश सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अस्पताल ले जाते समय छात्रा ने सुरक्षा गार्ड से कहा कि वह जीना नहीं चाहती.

छात्रा फिरोजाबाद की रहने वाली थी

मामले की जानकारी पुलिस को भी दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छात्र के शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी. मृतक छात्रा की पहचान 22 वर्षीय श्रेया निवासी फिरोजाबाद के रूप में हुई है. घटना के पीछे के कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं हैं. लेकिन प्राथमिक तौर पर कहा जा रहा है कि छात्र दोबारा परीक्षा देने को लेकर परेशान था. वह बीटेक मैकेनिकल द्वितीय वर्ष में पढ़ रही थी. इस घटना से संस्थान प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है. पुलिस का कहना है कि मामले की अभी जांच की जा रही है.

पुलिस ने परिजनों को सूचना दी

मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने छात्र के शव को कब्जे में ले लिया है. छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में रखवा दिया गया है. मृतक के परिजनों को भी सूचना दे दी गयी है. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि लड़की की मौत गिरकर हुई है या उसने आत्महत्या की है. परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.