धनबाद में SNMMCH से चोरी किया गया नवजात बरामद, महिला चोर को गिरफ्तार

धनबाद: SNMMCH के स्त्री एवं प्रसुति रोग विभाग से बुधवार को दो महिलाओं ने एक नजवात की चोरी की घटना को अंजाम दिया. इस घटना के बाद अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया. मामला पुलिस के पास पहुंचा, तो पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए राजगंज थाना क्षेत्र के ऊपरी कुल्हि हरि मंदिर इलाके से नवजात को बरामद किया है. इसके साथ ही दोनों शातिर महिला चोर को गिरफ्तार कर लिया है.

नवजात को लेकर पुलिस अस्पताल पहुंची और परिजन को सौंप दिया. बच्चा मिलने के बाद मां गुड़िया देवी के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ने लगी. पुलिस ने बताया कि मिली सूचना के आधार पर ऊपरी कुल्हि हरि मंदिर इलाके में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान दोनों महिला चोर को गिरफ्तार करने के साथ साथ बच्चे को भी बरामद किया गया. उन्होंने कहा कि दोनों महिला से पूछताछ की जा रही है. इसके बाद कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया जाएगा.

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर खोजबीन

भूली इलाके की रहने वाली गुड़िया देवी ऑपरेशन थियेटर से वार्ड में शिफ्ट हुई. इसके 10 मिनट बाद ही एक अज्ञात महिला पहुंची और बच्चे को खेलाने के बहाने गोद में ली और फिर गायब हो गई. पीड़िता ने महिला की खोजबीन की, तो महिला नहीं मिली. इसके बाद अस्पताल प्रशासन से शिकायत की. बच्चा चोरी की शिकायत मिलते ही प्रशासन हरकत में आई और पुलिस को सूचना दी. वार्ड में लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले गए, जिसमें एक पीली साड़ी पहने महिला बच्चे को ले जाते दिखी. इस फुटेज के आधार पर पुलिस ने जांच की और नवजात को बरामद किया. गुड़िया देवी कहती है कि बच्चा मिल गया, इससे बड़ी खुशी और क्या हो सकती है.