सांसद का अल्टिमेटम, रेल सुविधा से जुड़ी डिमांड नहीं हुई पूरी तो ढुलाई होगी पूरी तरह ठप

पाकुड़: राजमहल लोकसभा क्षेत्र से झामुमो सांसद विजय हांसदा ने कहा की पाकुड़ और साहिबगंज की जनता का रेल सुविधा से जुड़ी डिमांड. जिसे महीने के अंत तक पूरी नहीं की गई तो अगले महीने से पाकुड़ से रेलवे द्वारा पत्थर और कोयला की ढुलाई ठप कर दी जाएगी. सांसद विजय ने गुरुवार की शाम कोn पाकुड़ परिसदन में प्रेस कान्फ्रेस कर उक्त बाते कही. उन्होंने कहा कि हावड़ा रेल मंडल द्वारा अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन का पाकुड़ में ठहराव के सरकारी कार्यक्रम में आमंत्रण उन्हें नहीं दी गई. नाही हीं रेलवे द्वारा बनाए गए पोस्टर, बैनर,बोर्ड में कहीं उनका, मंत्री आलमगीर आलम और स्थानीय विधायक का भी नाम नहीं था.

इसपर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि यह सरकारी प्रोटोकॉल के तहत पूरी तरह नियम का उलंघन है. रेलवे ने सीधे तौर पर सरकारी तौर तरीके का उल्लंघन किया है. सांसद ने कहा कि पाकुड़ की जनता की मांग को लेकर मैं लगातार लोकसभा में और रेल मंत्री को लिखित रूप में दे कर डिमांड पूरी करने की बात रखा हूं. कई बार जोनल मीटिंग में भी पाकुड़ के लोगों के डिमांड के अनुरूप ट्रेन के स्टॉपेज ,नई ट्रेन चालू करने की मांग दोहराता रहा हूं. लेकिन गत रविवार को जिस तरह रेलवे विभाग ने व्यवहार किया है इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

सांसद ने कहा कि दो ट्रेन का स्टॉपेज देकर यहां की जनता को खैरात देने के लिए बाहर से आकर नेता अपना फोटो चमकाने का काम कर रहे हैं. यह बर्दाश्त नहीं होगा. सांसद ने कहा कि कल शुक्रवार को फिर पाकुड़ की जनता से जुड़ी रेल सुविधा की डिमांड को रेल मंत्री और हावड़ा और मालदा के डीआरएम, जीएम को लिखित रूप में पत्र दे कर मांग करेंगे. यहां की जनता की डिमांड इस महीने के अंदर पूरी नहीं हुई, तो फरवरी महीने से पाकुड़ से रेलवे द्वारा कोयला और पत्थर की ढुलाई को पूरी तरह ठप कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि झारखंड बने 23 साल हो गए और सबसे अधिक समय यहां भाजपा की सरकार रही. भाजपा की सरकार में क्या कुछ हुआ यहां की जनता जानती है. लेकिन केंद्र एजेंसी को यह सब नहीं दिखता. मौके झामुमो जिला अध्यक्ष श्याम यादव ओर प्रखंड अध्यक्ष मुसलोदीन शेख और पार्टी कार्यकर्ताओं मौजूद थे.