सांसद जयंत ने 26.53 करोड़ की सड़क व पुल का किया शिलान्यास, बुंडू पहुंचना होगा आसान

रामगढ़: सांसद जयंत सिन्हा ने 10 सितंबर को हजारीबाग, केरेडारी प्रखंड व पिपरवार मंडल क्षेत्र में करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास किया. जयंत सिन्हा ने केरेडारी प्रखंड स्थित कराली में सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. पीएम ग्राम सड़क योजना के तहत ₹26.53 करोड़ से केरेडारी से बुंडू, कोरले होते हुए लगभग 24 किमी लंबी इस सड़क का निर्माण होगा. जयंत सिन्हा ने पिपरवार मंडल की पंचायत बन्हे में हिंगवाही पुल, ग्राम वारावाल में वारावल नाला पर उच्च स्तरीय पुल व पंचायत हफुवा में हफुवा नाला पर पुल निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. 24 मीटर लम्बे इन पुलों का लगभग ₹3 करोड़ की लागत से निर्माण किया जायेगा.

मोहल्ले में 10-12 परिवार

वहीं जयंत सिन्हा ने केरेडारी प्रखंड में हिंगवासी आदिवासी टोला के सदस्यों से मुलाकात की. इस आदिवासी मोहल्ले में 10 से 12 परिवार रहते हैं. जयंत सिन्हा ने कहा कि इन तक हम हर बुनियादी सुविधा पहुंचाएंगे. यहां पीसीसी पथ का निर्माण करवाएंगे और बिजली व सोलर पैनल की व्यवस्था होगी. साथ ही यहां डीप बोरिंग करवाकर इनके घरों तक शुद्ध जल पहुंचवाएंगे. यह मोदी सरकार है जो पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक सुविधाएं पहुंचा रही है. इसके साथ ही उन्होंने हफुवा पंचायत व बुंडू पंचायत में जनसंवाद कर जनता की समस्याओं के निवारण के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि जनता को कोई असुविधा न हो, इसके लिए मैं सदैव प्रयासरत रहता हूँ. जनता के सहयोग से हम क्षेत्र के बहुमुखी विकास के लिए कार्यरत हैं. जयंत सिन्हा ने केरेडारी प्रखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने आवासों का निरीक्षण कर लाभुकों से बात की.

सांस्कृतिक महोत्सव में हुए शामिल

इन कार्यक्रमों के आलावा वे हजारीबाग स्थित प्रधान कैफेटेरिया में अटल सांस्कृतिक मंच के तत्वाधान में आयोजित सांसद सांस्कृतिक महोत्सव में शामिल हुए. स्वामी विवेकानंद जी द्वारा शिकागो में दिए गए ऐतिहासिक वक्तव्य की 130वीं वर्षगांठ पर यह कार्यक्रम हो रहा है. इसमें विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थी बड़ी संख्या में प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे हैं. जयंत सिन्हा ने विद्यार्थियों से मिलकर उनका उत्साहवर्धन किया.