विधायक अनंत सिंह की बाढ़ कोर्ट में हुई पेशी, भेजे गए 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, पढ़े पूरी रिपोर्ट

Joharlive Desk

पटना : बिहार के मोकामा से विधायक अनंत सिंह को बाढ़ एएसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में रविवार सुबह पटना लाया गया। इसके बाद उन्हें बाढ़ अदालत में पेश किया गया। जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेज दिया गया है। अब उनका नया पता बेउर जेल होगा। उन्हें आज ही जेल में शिफ्ट किया जाएगा। विधायक को पटना हवाई अड्डे से कड़ी सुरक्षा के बीच बाढ़ लाया गया था।

शनिवार रात से ही अनंत सिंह के समर्थक हवाई अड्डे और बाढ़ में जमा हो गए थे। इस वजह से पटना पुलिस ने हवाई अड्डे पर अतिरिक्त पुलिस बलों के साथ बड़े अधिकारियों की तैनाती की गई थी। शनिवार को खबर आई थी कि दोपहर चार बजे अनंत सिंह फ्लाइट के जरिए पटना आने वाले हैं। इसके बाद शाम छह और फिर रात के आठ बजे उनके हवाई अड्डे पर पहुंचने की खबर आई।

अदालत ने खारिज की चार दिनों की ट्रांजिंट रिमांड की अर्जी

दिल्ली की साकेत अदालत में अनंत सिंह की पेशी के दौरान पुलिस की तरफ से वकील ने चार दिनों की ट्रांजिट रिमांड की अर्जी दाखिल की थी। जिसमें दलील दी गई कि विधायक को पटना ले जाने के लिए फ्लाइट का टिकट नहीं मिल रहा है जिस वजह से उन्हें चार दिनों की रिमांड पर बिहार पुलिस को सौंपा जाए। हालांकि साकेत अदालत ने बिहार पुलिस की दलील को खारिज कर दिया और दो दिनों की ट्रांजिट रिमांड देते हुए आदेश दिया कि उन्हें सोमवार को बाढ़ अदालत में पेश करना होगा।

एमपी स्टीकर लगी कार से अदालत पहुंची लिपि सिंह

मामले की जांच अधिकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लिपी सिंह शनिवार को जिस कार से साकेत अदालत पहुंची उसपर सांसद का स्टीकर लगा हुआ था। लिपि सिंह के पिता आरसीपी सिंह राज्यसभा के साथ ही उच्च सदन में जदयू के नेता भी हैं। जांच में पता चला है कि वह जिस कार से अदालत पहुंची थी वह बिहार के एक विधान परिषद् सदस्य (एमएलसी) के नाम पर पंजीकृत है। इससे सवाल खड़ा होता है कि एमएलसी की गाड़ी में सांसद का स्टीकर कैसे लगा हुआ था।

समर्थकों पर पुलिस की नजर

बिहार पुलिस अनंत सिंह के समर्थकों पर कड़ी नजर रख रही है। बाढ़ से लेकर पटना हवाई अड्डे तक उनके समर्थकों पर पैनी निगरानी रखी जा रही है। विधायक को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हवाई अड्डे से बाढ़ लाया जाएगा।

कानून हाथ में लेने पर होगा केस

अनंत सिंह की पेशी के दौरान यदि किसी ने कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की तो पुलिस उसपर कड़ी कार्रवाई करेगी। ऐसे लोगों की पहचान करके उनके ऊपर केस किया जाएगा।

रविवार को कोर्ट में पुलिस ने किया पेश

पुलिस ने रविवार को विधायक को बाढ़ की अदालत में पेश किया। जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इसके बाद पुलिस उन्हें बेउर जेल शिफ्ट करेगी।