मल्लिकार्जुन खड़गे ने चुनावी बांड को लेकर पीएम मोदी पर किया कटाक्ष, कहा- ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा, अब इसका पर्दाफाश हो गया

बेंगलुरु : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को चुनावी बांड को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया और कहा कि पीएम हमेशा कहते हैं “ये मोदी की सरकार, ये मोदी की पार्टी.” उन्होंने कहा कि बांड से पैसा बनाने के लिए पीएम मोदी को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए.

बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रमुख खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं ‘मोदी की सरकार’, इन सबके पीछे उन्हीं का दिमाग है, उन्हें इसके लिए जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था ‘न खाऊंगा, न खाने दूंगा’; अब यह उजागर हो गया है कि बीजेपी ने चुनावी बांड से पैसा बनाया है. न खाऊंगा, न कहने दूंगा, सिर्फ मेरी पार्टी को खिलाऊंगा सब. पीएम मोदी जो भी करते हैं, अपने लिए करते हैं खुद का लाभ, और उनकी पार्टी का लाभ.

पीएम मोदी पर हमला जारी रखते हुए खड़गे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने खुलासा कर दिया है कि बीजेपी ने चुनावी बांड से कैसे पैसा बनाया. उन्होंने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट ने यह उजागर कर दिया है कि कैसे बीजेपी ने चुनावी बांड से पैसा बनाया. एसबीआई डेटा से पता चलता है कि दान में 50 प्रतिशत बीजेपी बांड और केवल 11 प्रतिशत कांग्रेस बांड शामिल हैं. उन्हें इतना पैसा कैसे मिल सकता है. ऐसा कैसे हो सकता है कंपनियां ऐसे दान देती हैं.  कई संदिग्ध दानकर्ता हैं. जिन लोगों ने दान दिया है वे या तो ईडी मामलों में या आयकर मामलों में शामिल हैं. पीएम मोदी और उनकी पार्टी इन लोगों पर अपनी पार्टी को और अधिक दान देने के लिए दबाव डालती है.

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि बीजेपी ने आयकर विभाग को कांग्रेस के खाते फ्रीज करने का निर्देश दिया. कांग्रेस पार्टी के खाते फ्रीज कर दिए गए हैं. उन्होंने (बीजेपी) आईटी लोगों को ऐसा करने का निर्देश दिया. हमारे लगभग 300 करोड़ रुपये फ्रीज कर दिए गए हैं. इसमें हम चुनाव कैसे लड़ सकते हैं. हमारे खाते बंद हैं लेकिन उनके खाते खुले हैं. स्तर कहां है” खेल का मैदान? मैं इसकी उच्चतम स्तर पर जांच की मांग करता हूं. जब तक सच्चाई सामने नहीं आती, उनके खाते भी फ्रीज कर दिए जाने चाहिए.

एक्स पर एक पोस्ट में, खड़गे ने भाजपा द्वारा भ्रष्टाचार की इस गाथा की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट से उच्चतम स्तर की जांच की मांग की. उन्होंने कहा, “भारतीय स्टेट बैंक की ओर से जारी आंकड़ों से पता चलता है कि चुनावी बॉन्ड से जुटाए गए कुल पैसे में से बीजेपी को करीब 50 फीसदी चंदा मिला. प्रमुख विपक्षी दल, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को केवल 11 प्रतिशत धन मिला.“कई संदिग्ध दानदाता हैं. ये लोग कौन हैं? ये कौन सी कंपनियां हैं? इतनी सारी कंपनियों ने ईडी, आईटी और सीबीआई के छापों के बाद ही दान क्यों दिया? ऐसी कंपनियों पर दबाव किसने डाला? हम माननीय से उच्चतम स्तर की जांच की मांग करते हैं.” उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया है कि सर्वोच्च न्यायालय को भाजपा द्वारा भ्रष्टाचार की इस गाथा की जांच करने का आदेश दें. यह काफी चिंताजनक है कि कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं. हालांकि, भाजपा के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जिसने अवैध रूप से करोड़ों रुपये अर्जित किए हैं. इसलिए, एक जांच के साथ, हम मांग करते हैं कि चुनावी बांड योजना के माध्यम से प्राप्त धन की अवैध प्रकृति के कारण भाजपा के बैंक खातों को तत्काल प्रभाव से फ्रीज कर दिया जाना चाहिए.