बहराइच में बड़ा हादसा, रिजॉर्ट की छत ढहने से 2 मजदूरों की मौत, छह घायल

बहराइच : उत्तर प्रदेश के बहराइच में बाद हादसा हो गया. जानकारी के मुताबिक, बहराइच में एक मशहूर रिज़ॉर्ट में निर्माणाधीन छत के गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई है. हादसे में करीब छह लोग घायल हो गए. रेस्क्यू का काम जारी है. एडीएम ने बताया कि घटना की जांच के बाद हादसे की पूरी जानकारी मिल पायेगी. घटना शनिवार कि देर रात कि है.

मिली जानकारी के अनुसार, जनपद बहराइच के कोतवाली देहात इलाके में सीतापुर हाईवे पर स्थित एक मशहूर रिज़ॉर्ट की निर्मणाधीन छत के गिरने से हड़कंप मच गया. अचानक छत के गिरने से 6 से अधिक श्रमिक मलबे मे दब गए. आनन-फानन में मौके पर बचाव कार्य शुरु किया गया.

बताया जा रहा है कि लेज़र रिज़ॉर्ट नाम के मशहूर होटल मे निर्माण कार्य चल रहा था. मजदूर रात में छत डालने का कार्य कर रहे थे तभी अचानक पूरी छत भरभराकर मलबे में तब्दील हो गई. सूचना पाने के बाद मौके पर पहुंची. पुलिस ने आनन-फानन में बचाव कार्य शुरू किया. 6 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन में मलबे में फंसे मजदूरों को निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया. बाद में जोगेंद्र (32) व सलीम (28) की मौत हो गई. ये दोनों रिसिया थाना क्षेत्र के शहनाज पुर के रहने वाले थे.

श्रमिक प्रदीप पाल ने आरोप लगाया है कि रिज़ॉर्ट के मालिक जबरदस्ती रात में मजदूरों से छत डलवा रहे थे. इसी वजह से हादसा हुआ. अपर जिलाधिकारी गौरव रंजन श्रीवास्तव ने बताया कि रेस्क्यू के बाद घटना की गहनता से जांच की जाएगी, उसके बाद जो उचित कार्यवाही होगी वह की जाएगी.