बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, AC बंद होने और जोरदार आवाज़ होने से यात्रियों में मचा हड़कंप

रांची: बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर आज एक बड़ा हादसा टला है. सुबह 9 बजकर 05 मिनट पर रांची से कोलकाता जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट जब टेक ऑफ के लिए स्पीड पकड़ रही थी, उसी वक्त AC बंद हो गया और जोर की आवाज सुनाई दी. इसकी वजह से विमान में सवार यात्री चीखने चिल्लाने लगे. राहत की बात है कि पायलट ने बिना वक्त गंवाए टेकऑफ के प्लान को टाल दिया. फिलहाल विमान को बे (पार्किंग) में लाया गया है. सभी यात्रियों को विमान से उतार दिया गया है.

विमान की जांच की जा रही है. रांची एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक विनोद शर्मा ने बताया कि विमान में टेक्निकल स्नैग हुआ है. इंडिगो की यह छोटी विमान थी. फिलहाल सभी यात्रियों को लाउंज में लाया गया है. इस घटना के बाद यात्रियों ने इंडिगो कर्मचारियों पर जमकर भड़ास निकाली. यात्रियों ने कहा कि रनवे से विमान के पार्किंग प्लेस पर लौटने के बाद 20 मिनट तक गेट क्यों नहीं खोला गया. ऊपर से एक पैसेंजर द्वारा इमरजेंसी गेट खोलने पर इंडिगो के कर्मचारियों ने बदतमीजी की.

यात्रियों ने कहा कि जब पायलट ने एटीआर को सूचना दे दी थी कि विमान में कोई तकनीकी खराबी आई है तो विमान के पार्किंग प्लेस पर लौटते ही फायर ब्रिगेड या एंबुलेंस की व्यवस्था क्यों नहीं थी. यात्रियों ने ऐसे-ऐसे सवाल किए जिसका जवाब इंडिगो के कर्मचारियों के पास नहीं था.