संबलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस में भीषण डकैती, अंधाधुंध फायरिंग में कई यात्री घायल

पलामू : संबलपुर जम्मूतवी एक्सप्रेस की स्लीपर बोगी में लूटपाट हो गई. अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें दो यात्री जख्मी हो गए. इसके बाद लूटपाट के शिकार यात्री डालटनगंज स्टेशन पर हंगामा कर रहे हैं. लूटपाट की घटना लातेहार और बरवाडीह रेलवे स्टेशन की बीच हुई.

यात्रियों से मारपीट, लाखों रुपए लूटे

सीआईसी से बरवाडीह रकाना रेल खंड के बरवाडीह छिपादोहर रेलवे स्टेशन के बीच संबलपुर से जम्मू जा रही संबलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस ट्रेन में हार और बरवाडीह स्टेशन के बीच भीषण डकैती हुई. डकैतों ने यात्रियों के साथ जमकर मारपीट भी की और लाखों रुपए लूट लिये.

क्या है मामला

बताया गया कि लूटपाट की वारदात देर रात 12 से 1 बजे के बीच हुई. सभी लातेहार स्टेशन से सवार हुए थे. डकैतों की संख्या 7 से 8 बताई जा रही है. ट्रेन हार से लगभग 11 बजे छूटी थी, इसके बाद ही लूटपाट शुरू हो गई. स्लीपर बोगी में बैठी महिला यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार भी किया. लूटपाट के दोरान डकैतों ने  10 राउंड फायरिंग की. इसके बाद डकैत बरवाडीह स्टेशन से पहले चेन पुलिंग कर उतर गए, स्टेशन पर जब ट्रेन पहुंची तो यात्रियों ने जमकर हंगामा किया. स्टेशन पर 3 घंटे तक ट्रेन रुकी रही. विश्व हिंदू परिषद के लातेहार जिला मंत्री सह चंदवा निवासी विकास से  7000 की लूटपाट की गई और पीटा भी.

घायलों का चल रहा इलाज

सभी घायल पैसेंजरों का इलाज डालटनगंज स्टेशन पर किया गया. ट्रेन के अवटनगंज में रुके रहने के कारण कई ट्रेनें भी प्रभावित हुईं. इस संबंध में यात्रियों का बयान लिया गया है और मामला दर्ज किया जा रहा है. इस डकेती की घटना के बाद यात्रियों में जहां भय का माहौल है. वहीं आक्रोश भी देखा जा रहा है. बता दें कि लंबे समय बाद सीआईसी सेक्शन पर ट्रेन डकैती की घटना सामने आई है.