16 दिसंबर को रांची में क्रिसमस कार्निवाल, लाइव चरनी होगा मुख्य आकर्षण

रांची : झारखंड क्रिश्चियन यूथ एसोसिएशन (JCYA) कोर कमिटी की बैठक सोमवार को बुलायी गयी. बैठक में सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से 16 दिसंबर को कार्निवाल आयोजन करने का निर्णय लिया है. एसोसिएशन के केंद्रीय अध्यक्ष कुलदीप तिर्की ने कहा कि क्रिसमस का त्योहार हमारा मुख्य त्योहार है और कार्निवाल के माध्यम से हम लोगों को विशेषकर शहरवासियों को प्रभु का प्रेम, एकता, भाईचारा का संदेश और खुशियां बांटने का प्रयास करते हैं 2023 के कार्निवल में और वर्ष की तुलना में युवाओं की भागीदारी और अधिक बढ़-चढ़ कर होगी.

वहीं, कार्यकारी अध्यक्ष अल्बिन लकड़ा ने कहा कि इस बार कार्निवाल का मुख्य आकर्षण लाइव चरनी और लाइव म्यूजिकल ग्रुप द्वारा गीतों की प्रस्तुति होगी. मुख्य संरक्षक सुजीत कुजूर ने बताया कि इस कार्निवाल में सभी चर्च के विश्वासीगण शामिल रहेंगे.

मालूम हो कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी 16 दिसंबर को प्रभु येसु मसीह के जन्म दिवस के अवसर पर रांची में क्रिसमस कार्निवाल का आयोजन बड़े ही धूमधाम से किया जा रहा है. बैठक में मुख्य रूप से पास्टर विंग के अध्यक्ष पास्टर सुजीत ,पास्टर कृष्णा ,शशि टूटी ,अरुण नागेसिया ,अभिषेक बाड़ा, अभय तिग्गा, प्रेम तिर्की व अन्य उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें: अमर शहीद बिरसा मुंडा और आदिवासी उलगुलान की धरती का हो रहा है राजनीतिक इस्तेमाल : लक्ष्मीनारायण