बिहार : नवादा में शराब माफियाओं का पुलिस पर हमला, दो जख्मी, छह गिरफ्तार

नवादा। नवादा में शराब माफियाओं ने पुलिस पर हमला कर शुक्रवार को 2 पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया । पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाकर महिला सहित 6 लोगो को गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि नवादा जिले के नक्सल प्रभावित इलाका गोबिंदपुर प्रखंड के थाली थाना क्षेत्र के राजनगर इलाका में शराब की सूचना पर छापामारी करने गई पुलिस पर अचानक माफिया व उनके परिवार के लोग रोड़ेबाजी करते हुए पुलिस की गाड़ी पर हमला कर दिया।

उसी दौरान एक गाड़ी भी पुलिस की क्षतिग्रस्त हो गई। 2 पुलिसकर्मी को भी चोट लगी हैं। पुलिस के द्वारा भी तुरंत जवाबी कार्रवाई करते हुए 6 लोगों को दबोचा गया है। जिसमें 3 महिला भी शामिल है।

थाली थाना के एएसआई संतोष पासवान ने बताया कि राजकुमार राजवंशी को 3 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। उसी दौरान जब गाड़ी पर बैठा रहे थे तभी राजकुमार के परिवार के द्वारा पुलिस पुलिस के गाड़ी पर हमला कर दिया गया। राजकुमार पुलिस के गिरफ्त से फरार हो गया।

इसके बाद पुलिस ने हमला करने वाले 6 लोगों को धर दबोच लिया है। उन्होंने बताया कि लालू राम का पुत्र इंदर कुमार व कुंदन कुमार, मालू राम का पुत्र गोरेलाल कुमार, राजकुमार राजवंशी की पत्नी कपूरी देवी व पुत्री सरिता कुमारी एवं छोटेलाल राजवंशी की पत्नी विमला देवी को गिरफ्तार किया गया है। सभी लोगों को न्याय हिरासत में नवादा भेज दिया गया है।

नवादा में पिछले समय से इस तरह के कई मामले देखने को मिला है ।जिसमें पुलिस पर अपराधियों ने हमला किया है. अब कुछ उसी तरह की घटना नवादा के थाली में हुई है. लेकिन गनीमत रही कि यहां पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है और छह लोगों धर दबोचा है. शराब माफियाओं के फैलते जाल ने पुलिस को नाक में दम कर दिया ।इसमें पुलिस के बड़े अधिकारी भी रुपये कमाने में जुटे हैं ।इस कारण शराब का अवैध धंधा नवादा जिले में थामने का भी नाम नहीं ले रहा है।