झारखंड में कानून व्यवस्था की उड़ रही है धज्जियां, जेल बना अय्याशी का अड्डा, कुख्यात सुजीत सिन्हा की शराब पार्टी का फोटो वायरल

रांची। झारखंड के जेल में अपराधियों की नए साल की पार्टी का फोटो वायरल हुआ है। यह फोटो कब और कहां का है। इसकी पुष्टि जोहार लाइव नहीं करता है। लेकिन जो सूचना मिली है, उसके अनुसार फोटो मंडल कारा, गुमला का बताया जा रहा है।
फोटो में साफ दिख रहा है कि अपराधी सुजीत सिन्हा अपने साथियों के साथ शराब पी रहा है। हालांकि गुमला के एसपी एहतेशाम वकारिब ने ऐसी किसी सूचना से इंकार किया है और बताया कि ऐसी कोई जानकारी नहीं है। जेल निरीक्षणालय ने भी इस तरह की किसी सूचना से इन्कार किया है।
गुमला जेल में पार्टी का वायरल फोटो सही है तो फिर जेल की सुरक्षा पर सवाल खड़े होंगे। जेल में शराब व बाहरी वस्तुएं पहुंचेंगी तो कभी भी कोई बड़ी घटना घट जाएगी।
ऐसे में जहरीली शराब भी जा सकती है या फिर किसी कैदी को मारने की साजिश भी रची जा सकती है। पूर्व में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में एक कैदी को मारने में लिए कोल्ड ड्रिक्स में जहर भेज दिया गया था, जिसका पूर्व में खुलासा हो चुका है। अब इस पूरे मामले में देखना है कि जांच में खुलासा क्या होता है।