लातेहार : पुलिस ने किया जेएमएम नेता दिलशेर खान हत्याकांड का खुलासा, दो अपराधी गिरफ्तार

लातेहार। जेएमएम नेता दिल शेर खान हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने खुलासा करते हुए हत्याकांड में शामिल दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अपराधी प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी का सदस्य है जिसने लेवी वसूलने और क्षेत्र में दहशत बनाने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। पूछताछ के क्रम में अपराधियों ने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता को स्वीकार कर लिया है।

जेएमएम के बालूमाथ प्रखंड अध्यक्ष दिलशेर खान की हत्या अपराधियों ने दिनदहाड़े गोली मारकर कर दी थी. इस हत्याकांड के बाद पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था। जांच के दौरान हत्याकांड की एक एक कड़ी को जोड़ते हुए अपराधियों तक पहुंचने में पुलिस को सफलता मिली। जांच के क्रम में दो अपराधियों सनोज उरांव और गुड्डन गंजू उग्रवादी को गिरफ्तार कर लिया गया।

एसपी अंजनी अंजन के मुताबिक हत्याकांड में शामिल अपराधियों का तार उग्रवादियों से जुड़ा है. गिरफ्तार अपराधी सनोज उरांव और गुड्डन गंजू उग्रवादी संगठन टीएसपीसी से जुड़े हुए हैं। इनका तार पूर्व में माओवादी संगठन से भी जुड़ा हुआ था। एसपी ने बताया कि इस हत्याकांड में शामिल दो अन्य अपराधियों की भी पहचान कर ली गई है, जल्द ही उनकी भी गिरफ्तारी हो जाएगी। एसपी के अनुसार जेएमएम के बालूमाथ प्रखंड अध्यक्ष दिलशेर खान की हत्या लेवी को लेकर की गई थी। उन्होंने कहा कि दिल शेर खान रेलवे साइडिंग का मैनेजमेंट देखते थे। रंगदारी और लेवी वसूलने के लिए तथा क्षेत्र में दहशत फैलाने के लिए अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। एसपी ने कहा कि मामले को लेकर अभी जांच जारी है।