05 फरवरी का राशिफल : जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

आचार्य प्रणव मिश्रा आचार्यकुलम, अरगोड़ा राँची 9031249105, 8210075897

मेष: साम से चंद्रमा नीच का होगा।समस्या का समाधान में देरी होगा। पर रोजी-रोटी के संबंध में सुखद समाचार मिलेगा। आर्थिक पक्ष सामान्य होगा। किसी से विवाद होगा। बोलने से पहले विचार करें।

वृष: सप्तम चंद्र जीवनसाथी का सुख मिलेगा। पर कुछ परेशानी भी देगा। साथ ही किसी प्रबुद्ध से उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखें।

मिथुन: संतान का सहयोग मिलेगा। जीवन सुखमय होगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

कर्क: शिक्षा में सफलता का योग है। ऋण ले कर गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। रिश्तों में मधुरता आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। प्रेम में सफलता मिलेगा।

सिंह: संतान के लिए अच्छा है। धन, पद और प्रतिष्ठा की दिशा में प्रगति होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी।

कन्या: आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आय का मार्ग मिलेगा। पिता का स्वस्था को लेकर किसी प्रकार का उलझन होगा। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। संबंधों में निकटता आएगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

तुला: उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। व्यस्तता बढ़ेगी। असावधानी रखा, तो कर्ज बढ़ेगा। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद होगा।

वृश्चिक: समय अनुकूल है। कोई बड़ा कार्य का योग है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। विरोधी परास्त होगा। शासन सत्ता से सहयोग मिलेगा। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं।

धनु: खर्च में बृद्धि होगा।पर आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। प्रतियोगी परीक्षा की दिशा में सफलता मिलेगी, लेकिन नेत्र या उदर विकार के प्रति सचेत रहें। विदेश यात्रा का विदेश से कोई शुभ समाचार मिलेगा।

मकर : आय के लिये किया गया प्रयास सफल होगा। कुछ नयापन होने का योग है। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कुछ व्यावसायिक तनाव भी मिल सकते हैं। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं।

कुंभ: यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी।

मीन: भाग्य का साथ मिलेगा। धर्म कर्म में मन लगेगा। धर्मिक यात्रा का योग है। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे।