विवादों में घिरी फिल्म Jolly LLB 3, वकीलों ने दर्ज कराई शिकायत, शूटिंग पर रोक लगाने की मांग

अजमेर: अक्षय कुमार-अरशद वारसी की फिल्म जॉली एलएलबी 3 की शूटिंग शुरू होते ही विवादों में घिर गई है. फिल्म के खिलाफ अजमेर के डीआरएम ऑफिस में चल रही जॉली LLB-3 की शूटिंग को लेकर जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चंद्रभान राठौड़ सेशन कोर्ट में अर्जी लगाई है. इसमें जज और वकीलों की छवि खराब करने, नियम विरुद्ध फिल्म शूट करने और आपत्तिजनक डायलॉग्स को लेकर शिकायत की गई है.  इस पर आज यानि मंगलवार को सुनवाई होगी.  जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चंद्रभान राठौड़ ने बताया कि एडवोकेट योगेंद्र ओझा, राजीव भारद्वाज, प्रशांत यादव, संजय गुर्जर और उदय सिंह शेखावत ने छह लोगों के खिलाफ शिकायत दी है.  जिसमें अक्षय कुमार, अरशद वारसी, प्रोड्यूसर सुभाष कपूर, रेलवे महाप्रबंधक राजीव धनखड़, अजमेर जिला कलेक्टर भारती दीक्षित और सिविल लाइंस छोटू लाल के नाम शामिल है.

29 अप्रैल से शुरू हुई थी फिल्म की शूटिंग

उन्होंने बताया कि डीआरएम ऑफिस में फिल्म की शूटिंग 29 अप्रैल से शुरू हुई थी.  जिसमें अरशद वारसी से संबंधित सीन फिल्माए गए थे.  2 मई को अक्षय कुमार भी अजमेर आ थे.  इसके बाद से ऑफिस परिसर में आमजनता का प्रवेश बंद कर दिया गया है.  यह न्याय संगत नहीं है.  इसके बावजूद यदि कोई सार्वजनिक स्थल (DRM ऑफिस) में आवश्यक कार्य से आ भी रहा है तो शूटिंग एरिया में खड़े बाउंसर्स और सुरक्षाकर्मी उनके साथ गाली-गलौज करते हैं.

न्यायालय की छवि धूमिल करने में नहीं छोड़ी कोई कसर

चंद्रभान राठौड़ ने बताया कि फिल्म की इससे पहले 2 और पार्ट आए थे, जिनमें न्यायालय की छवि धूमिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई थी.  कई आपत्तिजनक डायलॉग भी थे.  इससे न्यायालय के बारे में आमजनता में गलत संदेश जाएगा.

 वकीलों के साथ अक्षय के बाउंसर्स करते थे बुरा बर्ताव

हालांकि, फिल्म की शूटिंग के दौरान कई वकीलों को बुलाया गया था.  लेकिन, शूटिंग के दौरान अक्षय के बाउंसर्स ने उनके साथ बुरा बर्ताव किया.  इससे अजमेर बार एसोसिएशन के वकीलों में रोष का माहौल है.  उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि फिल्म से पूरी न्यायपालिका की छवि खराब होने की आशंका है.  ऐसे में फिल्म की स्क्रिप्ट मंगवा कर आपत्तिजनक कंटेंट पहले ही हटवा दिए जाएं.  साथ ही शूटिंग के दौरान किसी सरकारी कर्मचारी या आमजनता को आवश्यक कार्य से आने के लिए रोका नहीं जाएगा.