झामुमो का विपक्षी दलों के साथ गठबंधन का प्रयास जारी 42 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की घोषणा

Joharlive Team

रांची। झामुमो 42 से अधिक सीटों पर अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारेगी। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कार्यकारिणी की बैठक के बाद इसकी घोषणा की। हालांकि, उन्होंने गठबंधन के प्रयास जारी रखने की भी बात कही। शिबू सोरेन के आवास पर आयोजित कार्यकारिणी की बैठक के बाद हेमंत सोरेन मीडिया से मुखातिब थे। हेमंत ने कहा कि भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए विधानसभा के चुनाव में हम सभी को बेहतर समीकरण बनाना होगा।

इसके लिए सभी विपक्षी दलों को गठबंधन के साथ चुनाव मैदान में उतरने पर कार्यकारिणी ने अपनी सहमति जताई है। गठबंधन के लिए कांग्रेस और राजद सहित अन्य दलों के साथ बातचीत चल रही है। उन्होंने उम्मीद जताई की गुरुवार को गठबंधन का स्वरूप स्पष्ट हो जाएगा। हेमंत सोरेन ने कहा कि उन्होंने बाबूलाल मरांडी से मिलने के लिए समय की मांग की थी, लेकिन अभी तक उन्हें मिलने का समय नहीं मिला है।

इधर, आठ नवंबर को पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करेंगे। किसके नेतृत्व चुनाव लडऩे के सवाल पर हेमंत सोरेन ने कहा कि किसी भी कार्य के लिए नेतृत्वकर्ता की जरूरत होती है। चुनाव में नेतृत्वकर्ता की जरूरत है। हालांकि उन्होंने इसका स्पष्ट खुलासा नहीं किया कि विधानसभा चुनाव किसके नेतृत्व लड़ा जाएगा।

भाजपा में नेताओं का अकाल : सोरेन

हेमंत सोरेन ने पाला बदलने वाले विधायकों के सवाल पर कहा कि सभी लोग जानते हैैं कि झामुमो राजनीति की नर्सरी रही है। भाजपा में नेताओं का अकाल पड़ गया है, इसलिए अब वो धनबल पर नेताओं की खरीद फरोख्त कर रही है। अब भाजपा इसमें पारंगत हो गई है। उन्होंने कहा कि गुरुजी राजनीति के गॉड फादर हैैं और उनके साथ चलना आसान नहीं है, जो उनके साथ नहीं चल पाते हैैं, वे किनारे हो जाते हैैं।