Jharkhand Weather : कई जिलों का तापमान 40 डिग्री से नीचे, लोगों को गर्मी से राहत, 6 मई से बरसेंगी बूंदे

रांची : झारखंड में राजधानी रांची समेत कई जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे गिर गया है. शुक्रवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस था. वहीं, आज के मौसम में किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. कल की तरह आज भी मौसम शुष्क और साफ रहेगा. हालांकि, इस दौरान कुछ जिलों में लू चलने की भी आशंका है. मौसम केंद्र रांची के मुताबिक 6 मई से राज्य के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. इससे गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. 9 मई तक राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश की संभावना है.

तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट

पिछले 24 घंटों की बात करें तो राज्य के कई जिलों में अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है. रांची मौसम विज्ञान केंद्र ने भविष्यवाणी की है कि 6 मई को राज्य के उत्तर-पूर्वी हिस्से (संताल और कोयलांचल) में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है. 7 मई को राज्य के लगभग सभी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इस दौरान हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है.

कई हिस्सों में बारिश की संभावना

8 और 9 मई को राज्य के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम केंद्र ने अनुमान जताया है कि अगर बारिश हुई तो राजधानी का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस या उससे कम हो सकता है. इससे लोगों को कुछ दिनों तक गर्मी से राहत मिल सकती है.