Jharkhand Weather : आज भी इन जिलों में बारिश के साथ ओले के आसार, गिरेगा पारा

रांची : झारखंड में आज सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई है. मौसम विज्ञान केंद्र रांची की तरफ से जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार 16 फरवरी को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला खरसावां, सिमडेगा, खूंटी, रांची, गुमला, लोहरदगा, रामगढ़, बोकारो, हजारीबाग, चतरा, लातेहार, पलामू और गढ़वा के लिए घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

इसके अलावा आज सरायकेला खरसावां, पश्चिमी सिंहभम, पूर्वी सिंहभूम और सिमडेगा जिलों में ओले गिरने की संभावना है. इसे लेकर मौसम विभाग ने ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया है. जबकि रांची खूंटी और गुमला में भी आज ओले गिरने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है, इसे लेकर विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान इन जिलों में बारिश के साथ वज्रपात की भी घटनाएं हो सकती हैं. इसलिए लोगों से इस दौरान घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की गई है साथ ही कहा गया है कि बारिश के दौरान वो पेड़ों के नीचे नहीं बचें और सुरक्षित स्थानों पर रहें. साथ ही मौसम सामान्य होने पर ही किसान खेतों में जाएं.

आसमान साफ होने पर बढ़ सकती है ठंड

मौसम विभाग के अनुसार 17 फरवरी से राज्य का मौसम सूखा रहेगा. हालांकि सुबह के वक्त हल्का कोहरा या धुंध देखा जा सकता है पर इसके बाद आसमान साफ रहेगा. 18 फरवरी की सुबह भी हल्का कोहरा या धुंध देखा जा सकता है. 19, 20 और 21 फरवरी को राज्य में फिर से आंशित रुप से बादल छाए रह सकते हैं. हालांकि मौसम इस दौरान सूखा रहने की उम्मीद जताई गई है. हालांकि इस बीच एक बार फिर से आसमान साफ होने पर ठंड में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. क्योंकि एक बार फिर न्यूनतम तापमान नीचे गिर सकता है.

इसे भी पढ़ें: चंपाई सरकार की कैबिनेट का विस्तार आज : कांग्रेस में कोई बदलाव नहीं, जेएमएम से बसंत सोरेन ले सकते है मंत्री पद की शपथ