झारखंड तीसरा मोर्चा राज्य की जनता को नई विकल्प देने को तैयार : लालचंद महतो

रांची : झारखंड तीसरा मोर्चा के संयोजक व पूर्व मंत्री लालचंद महतो की अध्यक्षता में मोर्चा की बैठक पुराना विधानसभा सभागार में संपन्न हुई. बैठक की कार्यवाही शुरू करने से पूर्व संत रविदास जी को जयंती के मौके पर पुष्पांजलि की गई. बैठक को संबोधित करते हुए मोर्चा के संयोजक लालचंद महतो ने कहा कि झारखंड तीसरा मोर्चा राज्य की जनता को विकल्प देने का काम करेगी.

उन्होंने एनडीए व राज्य में महागठबंधन सरकार को लूट व झूठ की सरकार बताते हुए कहा कि झारखंड की आम जनता राज्य गठन के इन 22 सालों में ठगा महसूस कर रही है जिन्हें आने वाले दिनों में झारखंड तीसरा मोर्चा विकल्प देने का काम करेगी. लालचंद महतो ने राज्य के लोगों से तीसरा मोर्चा को हर तरह से सहयोग देकरझारखंड में मजबूत बनाने की अपील की.

बैठक में 19 फरवरी 2024 को राजभवन के समक्ष हुई झारखंड तीसरा मोर्चा का ईवीएम हटाने और लोकतंत्र बचाने के सवाल पर हुई धरना कार्यक्रम की समीक्षा की गई. वहीं मोर्चा से जुड़े सभी पार्टी व संगठनों को लेकर 10 मार्च 2024 को झारखंड तीसरा मोर्चा का प्रथम सम्मेलन राज्य की राजधानी रांची में करने, लोकसभा चुनाव में जनदावेदारी को मजबूत बनाने तथा राज्य में तीसरा मोर्चा के कार्यक्रम को युद्ध स्तर पर आगे बढ़ाने के लिए 29 फरवरी 2024 को रांची में झारखंड तीसरा मोर्चा के घटक पार्टियों व संगठनों के राज्य के मुख्य पदाधिकारी खासकर अध्यक्ष व संयोजक को लेकर बैठक करने सहित कई निर्णय लिए गए.

बैठक में बहुजन सदान मोर्चा के अब्दुल खालीक, लोकहित अधिकार पार्टी के सुनील साहू, संपूर्ण भारत क्रांति पार्टी के प्रवीण कच्छप, झारखंड नवनिर्माण दल के विजय सिंह, आम अवाम विकास मोर्चा के जितेंद्र ठाकुर, सदान विकास परिषद के डॉक्टर सत्यप्रकाश मिश्रा, राष्ट्रीय जय हिंद पार्टी के शमीम अंसारी, बहुजन मुक्ति पार्टी के अधिवक्ता रंजीत महतो, पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के उपेंद्र प्रसाद सिंह, झारखंड जन क्रांति मोर्चा के अमरेंद्र कुमार, एपीआई के फातिमा कंडोर, अखिल भारतीय मानव सेवा दल के शिवप्रसाद अग्रवाल मुख्य रूप से उपस्थित थे.