पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि: रांची में झारखंड कांग्रेस ने श्रद्धांजलि दी

रांचीः पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता राजीव गांधी की आज पुण्यतिथि है. आज ही के दिन एक आतंकी हमले में राजीव गांधी की हत्या कर दी गयी थी. आज के दिन को शहादत दिवस के रूप में कांग्रेस मना रही है. राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि के मौके पर रांची में झारखंड कांग्रेस ने श्रद्धांजलि दी है. रांची में पार्टी के प्रदेश कार्यालय में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, महिला प्रदेश अध्यक्ष गुंजन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राजीव गांधी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

इस मौके पर पार्टी नेताओं ने राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देकर उन्हें याद किया. दिवंगत नेता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए कांग्रेस की ओर से प्रदेश कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में नेताओ-कार्यकर्ताओं और पुलिस के जवानों ने रक्तदान किया. रक्तदान के बाद प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि वो अपने दिवंगत नेता की पुण्यतिथि मना रहे हैं. उनके जाने का दर्द सभी कांग्रेसियों के दिल में है.

ऐसे में आज जहां कृतज्ञ राष्ट्र उन्हें याद कर रहा है वहीं कांग्रेस जन पीड़ित मानवता की सेवा के लिए रक्तदान कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज जितना यूनिट ब्लड कलेक्ट होगा उसे रिम्स के ब्लड बैंक को सौंप दिया जाएगा ताकि जरूरतमंद मरीजों को समय रक्त मिल सके. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि आधुनिक और डिजिटल भारत का सपना राजीव गांधी ने ही देखा था. आज जब हम 2G, 3G, 4G और 5G की बात करते हैं तो यह सब राजीव गांधी की सोच का ही परिणाम है. सुबोधकांत सहाय ने कहा कि युवाओं की सरकार बनाने में भागीदारी भी राजीव गांधी की देन है, जब उन्होंने वोट देने की उम्र सीमा को 21 वर्ष से घटाकर 18 वर्ष कर दिया था.