IPL 2024: फिल साल्ट की विस्फोटक बल्लेबाजी, LSG को हरा पॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर पहुंचा KKR

कोलकाता: फिल साल्ट के विस्फोटक अर्धशतक और रविवार को यहां ईडन गार्डन्स में कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ उनकी शतकीय साझेदारी ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज करने में मदद की. 162 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर को पहले ओवर में ही कुछ अतिरिक्त रन मिले, जिसमें तेज गेंदबाज शामर जोसेफ ने कुछ वाइड गेंदें फेंकी. पहले ओवर में 22 रन बने, जिसमें क्रमशः सुनील नरेन और फिल साल्ट का एक चौका और छक्का शामिल था.

अगले ओवर में, मोहसिन खान ने एलएसजी के लिए प्रहार किया. नरेन को छह गेंदों में छह रन पर आउट कर दिया. क्रीज पर सॉल्ट के साथ अंगकृष रघुवंश थे. साल्ट ने तीसरे ओवर की शुरुआत क्रुणाल पंड्या पर लगातार तीन चौके लगाकर की. रघुवंशी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और मोहसिन ने उन्हें महज सात रन पर केएल राहुल के हाथों कैच करा दिया. उनकी पारी में सिर्फ एक चौका लगा. 10वें ओवर में साल्ट ने अरशद खान को तीन चौके लगाए और 26 गेंदों में आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया.

पारी के आधे समय में, केकेआर 101/2 था, जिसमें साल्ट (51*) और अय्यर (21*) नाबाद थे. कुछ ओवरों के लिए, अय्यर-साल्ट ने ज्यादातर एकल और स्ट्राइक रोटेशन किया, जब तक कि 14वें ओवर में साल्ट ने यश को तीन चौके लगाकर अपनी विलो को खोने नहीं दिया. साल्ट ने मोहसिन पर मिडविकेट पर छक्का जड़कर केकेआर को 14.2 ओवर में 150 रन के पार पहुंचाने में मदद की. सॉल्ट ने विजयी रन और चौका लगाकर 15.4 ओवर में 162/2 पर पारी समाप्त की. साल्ट 47 गेंदों में 12 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 89* रन बनाकर नाबाद थे, अय्यर 38 गेंदों में छह चौकों की मदद से 38* रन बनाकर नाबाद थे.

ये भी पढ़ें: क्रिस्टालिना जॉर्जीवा लगातार दूसरी बार चुनी गई IMF की मैनेजिंग डायरेक्टर, 1 अक्टूबर से शुरू होगा दूसरा कार्यकाल

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.