IPL 2024: सैम करन और लिविंगस्टोन की शानदार बल्लेबाजी, चार विकेट से जीता पंजाब

नई दिल्ली: सैम करन के अर्धशतक और लियाम लिविंगस्टोन के साथ उनकी 67 रन की साझेदारी ने पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) को शनिवार को मुल्लांपुर में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान ऋषभ पंत के वापसी मैच में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) पर चार विकेट से जीत हासिल करने में मदद की. पंजाब किंग्स ने 175 रनों का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और कप्तान शिखर धवन ने पहले ओवर में खलील अहमद को दो-दो चौके लगाकर अपने आक्रामक इरादे स्पष्ट कर दिए. बेयरस्टो-धवन के बीच उभरती साझेदारी 34 रन पर सिमट गई. कप्तान शिखर धवन के दिल्ली टीम के साथी ईशांत शर्मा ने उन्हें 16 गेंदों में चार चौकों की मदद से 22 रन पर आउट कर दिया. पीबीकेएस 3.1 ओवर में 34/1 था. इशांत को एक्शन से बाहर रखने की कोई संभावना नहीं थी क्योंकि उन्होंने बेयरस्टो को नौ रन पर रन आउट कर दिया. 3.5 ओवर में पीबीकेएस का स्कोर 42/2 था.

प्रभसिमरन सिंह और सैम करन क्रीज पर ताजा जोड़ी थे. खलील को प्रभसिमरन ने लगातार दो चौके मारे, जिससे पीबीकेएस ने पांच ओवर में 50 रन का आंकड़ा पार कर लिया. पीबीकेएस के पास ठोस पावरप्ले था. प्रभसिमरन की छोटी लेकिन प्रभावशाली पारी 17 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 26 रन के साथ समाप्त हुई. कुलदीप यादव ने अपना पहला विकेट लिया और डेविड वॉर्नर ने लॉन्ग ऑन पर कैच लपका. वहीं जितेश वास्तव में शानदार दिख रहे थे, उन्होंने सुमित कुमार पर दो चौके लगाए. हालांकि नौ के स्कोर पर पंत की स्टंपिंग से उनकी पारी छोटी हो गई. कुलदीप ने लिया अपना दूसरा विकेट. दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज पीबीकेएस पर दबाव बना रहे थे लेकिन लिविंगस्टोन और कुरेन ने मिशेल मार्श के 15वें ओवर में 18 रन बटोरे, जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था. पीबीकेएस को अंतिम पांच ओवर में 45 रन की जरूरत थी.

सैम करन ने 38 गेंदों में पांच चौकों की मदद से आईपीएल 2024 का पहला अर्धशतक लगाया. अक्षर पटेल के काफी हद तक शांत ओवर के बाद, लियाम ने खलील पर दो चौके मारे, जिससे अंतिम तीन ओवरों में घाटा 28 रन पर आ गया. कुरेन ने मार्श पर चौका और छक्का जड़कर पंजाब के पक्ष में स्थिति को पलटना जारी रखा. लिविंगस्टोन ने छक्के के साथ मैच समाप्त किया.

ये भी पढ़ें: डीसी की अध्यक्षता में हुई शांति समिति की बैठक, आपसी सौहार्द के साथ पर्व मनाने की अपील