अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर INDIA ब्लॉक का प्रदर्शन, शहीदी पार्क में जुटे हजारों कार्यकर्ता

नई दिल्ली: कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ इंडिया ब्लॉक के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने शनिवार को दिल्ली के शहीदी पार्क में विरोध प्रदर्शन किया. शहीदी पार्क में एकत्र हुए इंडिया ब्लॉक के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की और इसके खिलाफ नारे लगाए. ‘अरविंद तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं’ और ‘अत्याचार नहीं चलेगा’  के नारे लगाते हुए शनिवार को इंडिया ब्लॉक के सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता इस प्रदर्शन में शामिल हुए.

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि अरविंद केजरीवाल खुद एक विचारधारा हैं, और वह “बिना दाग के” जेल से बाहर आएंगे. उन्होंने कहा कि देश में हर कोई कह रहा है कि आचार संहिता लागू होने के बाद अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी गलत है. वह बिना दाग के जेल से बाहर आएंगे. वह निर्दोष थे और रहेंगे. केजरीवाल खुद एक विचारधारा हैं. प्रदर्शन में शामिल होते हुए दिल्ली की मंत्री आतिशी ने केंद्र सरकार पर तानाशाही करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज लोकतंत्र की जो हत्या हो रही है उसे पूरा देश देख रहा है. विपक्ष पर एक के बाद एक हमले हो रहे हैं. सबसे पहले मौजूदा सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया, और फिर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया. अगर एक-एक करके विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया जाएगा, तो चुनाव का क्या मतलब है? यह तानाशाही है.

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने केजरीवाल के साथ खड़े होने के लिए इंडिया ब्लॉक को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस, वाम दलों के सभी नेताओं और उन सभी को धन्यवाद देते हैं जो चुनाव की रक्षा के लिए लोकतंत्र की इस लड़ाई में इंडिया गठबंधन और अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े हैं. पार्टी नेता गोपाल राय ने शुक्रवार को कहा कि आप ने ईडी द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए 26 मार्च को प्रधानमंत्री आवास का “घेराव” करने की योजना बनाई है.

ये भी पढ़ें: सुनीता ने वीडियो जारी कर पढ़ा अरविंद केजरीवाल का संदेश, कहा- मैं जल्द ही बाहर आऊंगा