भाकपा कार्यालय में 93वें शहादत दिवस पर भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को दी गई श्रद्धांजलि

रांची : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के राज्य कार्यालय में शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह के 93वें शहादत दिवस पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई. श्रद्धांजलि सभा में भाकपा के प्रदेश सचिव महेंद्र पाठक, जिला सचिव अजय कुमार सिंह, राष्ट्रीय जनता दल के वरीय प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव, भारतीय खेत मजदूर यूनियन के इम्तियाज़ खान मौजूद थे.

मौके पर मौजूद नेताओ ने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं. उन्होंने आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों से लड़कर देश के लिए हंसते-हंसते फांसी पर चढ़कर अपनी जान कुर्बान कर दी. इसके वावजूद अभी तक देश की केंद्र सरकार ने उन्हें शहीद का दर्जा नहीं दिया. आज भी शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह का सपना अधूरा है. भगत सिंह ने कहा था कि गोरे अंग्रेज तो चले जाएंगे लेकिन हम पर देशी अंग्रेज लोग राज करेंगे. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रदेश सचिव महेंद्र पाठक ने कहा कि लोकतंत्र एवं संविधान खतरे में है.

गरीब और गरीब एवं अमीर और अमीर बनता जा रहा है. यह सरकार की जन विरोधी नीतियों का परिणाम है. इसीलिए भगत सिंह के सपनों का भारत बनाने के लिए लिए हम सब युवा मिलकर संघर्ष को तेज करें. जिला सचिव अजय सिंह ने कहा कि आज देश के राजनैतिक हालात में शहीद-ए-आजम भगत सिंह के विचारों की प्रासंगिता बढ़ जाती है. लोकतंत्र के रक्षा एवं संविधान बचाने के लिए देश के युवा भगत सिंह के रास्ते चले, तभी देश विकास की और अग्रसर होगा.