जमशेदपुर : शास्त्रीनगर में महावीरी झंडा के बांस में मिले मांस के टुकड़े का विवाद गहराया, हिंसा, आगजनी, पथराव, फायरिंग के बीच आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल, धारा 144 लागू

जमशेदपुर : उपद्रवियों द्वारा जमशेदपुर को साजिश के तहत अशांत करने की साजिश फलीभूत होता नजर आ रहा है. रामनवमी से शुरू हुआ विवाद अंदर ही अंदर अचानक सुलग उठा, और शनिवार को महावीरी झंडा उतारने के दौरान शास्त्री नगर ब्लॉक नंबर 3 स्थित जटाधारी हनुमान मंदिर के चौक पर झंडे के बांस में बंधे मांस के टुकड़े के बाद विवाद इस कदर भड़का कि रविवार देर शाम आते आते हिंसक रूप ले लिया।

बता दें कि शनिवार को जमशेदपुर के करमा थाना अंतर्गत शास्त्री नगर ब्लॉक नंबर 3 स्थित जटाधारी हनुमान अखाड़ा का झंडा उतारने के दौरान झंडे के बांस में मांस का टुकड़ा पाया गया था. जिसे पॉलिथीन में लपेटकर बांधा गया था. जिसके बाद हिंदूवादी संगठन आक्रोशित हो उठे और जमकर बवाल काटा. देखते ही देखते दोनों समुदाय के लोग आमने- सामने हो गए. हालांकि शनिवार को किसी तरह प्रशासन ने समझा- बुझाकर मामले को शांत कराया।

इधर रविवार को मंदिर कमेटी के लोग मंदिर में बैठक कर रहे थे. इसी दौरान दूसरे समुदाय के लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. जिसके बाद लोग आक्रोशित हो उठे और दोनों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई. हिंसा और आगजनी में कई वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए गए. दुकानों में आग लगा दी गई. मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची. पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इस हिंसक झड़प में 5- 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. उधर जिले के तमाम आला अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं. उधर प्रशासन ने बढ़ते हिंसा को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी है।