अगर सीता राम के पास आती हैं, तो यह स्वाभाविक है : बाबूलाल मरांडी  

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा की पूर्व विधायक और झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन के मंगलवार को बीजेपी में शामिल होने के बाद झारखंड प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने उनका स्वागत किया और कहा कि जेएमएम विधायक और कांग्रेस विधायक अपनी सरकारों से नाखुश हैं. मरांडी ने कहा कि अगर सीता राम के पास आती हैं, तो यह स्वाभाविक है. सभी का स्वागत है. वह आज शामिल हुई हैं और वह काम करेंगी. हमने हमेशा कहा है कि झामुमो विधायक और कांग्रेस विधायक अपनी सरकारों से नाखुश हैं. जब उनसे भाजपा के टिकट पर दुमका से लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों के बारे में पूछा गया, तो बाबूलाल ने कहा कि यह केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा तय किया जाता है. मैं यह तय नहीं करता.

वहीं भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने भी सीता सोरेन का पार्टी में स्वागत किया और कहा कि वह बिना किसी शर्त के पार्टी में शामिल हुई हैं. दुबे ने कहा कि सीता सोरेन का स्वागत है. पार्टी उनकी भूमिका तय करेगी. मुझे उपलब्ध जानकारी के अनुसार, वह बिना किसी शर्त के पार्टी में शामिल हुई हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या झामुमो विधायक लोबिन हेम्ब्रोम भी भाजपा में शामिल होंगे, पार्टी सांसद ने कहा कि केवल समय ही बताएगा कि यह चंपई होंगे या लोबिन.

बता दें कि भाजपा ने झारखंड की 14 में से 11 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. वहीं इंडिया ब्लॉक ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. झारखंड में मतदान प्रक्रिया 13 मई से 1 जून तक चार चरणों में चलेगी. सीता सोरेन मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं. झामुमो की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद सीता सोरेन ने झारखंड विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया. लोकसभा चुनाव 2019 में, भाजपा ने 51.9 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 11 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा और एएसजेयू ने एक-एक सीट मिली थी. बता दें कि 543 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून तक होंगे और वोटों की गिनती 4 जून को होगी.

ये भी पढ़ें: कोई भी कार्यकर्ता पार्टी छोड़ता है तो यह पार्टी के लिए ठीक नहीं होता : सुप्रियो भट्टाचार्य