कोरोना को लेकर झारखंड हाई कोर्ट में अवकाश घोषित, 27 जुलाई-6 अगस्त तक छुट्टी

http://jharkhandhighcourt.nic.in/images/highcourt_building/1.JPG

Joharlive Team

रांची। कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ. रवि रंजन ने हाई कोर्ट में अवकाश घोषित कर दिया है। यह अवकाश 27 जुलाई से 6 अगस्त तक रहेगा। इसे लेकर हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल अंबुज नाथ ने नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी है।

झारखंड में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर हाई कोर्ट ने अवकाश घोषित कर दिया है। रविवार को मुख्य न्यायाधीश डॉ .रवि रंजन ने कोरोना के बढ़ते प्रभाव को लेकर यह फैसला लिया है। इसे लेकर हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल अंबुज नाथ ने नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने नोटिस में बताया है कि मुख्य न्यायाधीश के निर्णय के अनुसार हाई कोर्ट में 11 दिन का अवकाश घोषित किया गया है। यह वार्षिक अवकाश होगा। नोटिस में बताया गया है कि साल में एक बार हाई कोर्ट में गर्मी छुट्टी दी जाती है, लेकिन इस बार हाई कोर्ट की गर्मी छुट्टी को स्थगित कर दिया गया था। उसी छुट्टी को अभी दिया जा रहा है।

झारखंड हाई कोर्ट में प्रतिवर्ष गर्मी की छुट्टी 18 मई से 6 जून तक दी जाती है। उसी छुट्टी को इस बार स्थगित कर दिया गया था, लेकिन कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए यह छुट्टी अब दिया गया है। बता दें कि झारखंड हाई कोर्ट के कई कर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। लगभग 17 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हैं और उससे मिलने जुलने वाले कई कर्मचारी क्वॉरेंटाइन किए गए हैं, ऐसी स्थिति में अदालत में 11 दिन का अवकाश घोषित किया गया है।