बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने सेवा भारती के साथ बेरोजगारों के बीच ठेला गाड़ी का किया वितरण

Joharlive Team

रांची। सेवा भारती की पहल कल्पतरु स्वावलंबी योजनांतर्गत आज बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा बिरसा चौक स्थित सेवा निकेतन में बेरोजगारों के बीच ठेला गाडी का वितरण किया गया। ठेला गाडी के वितरण पूर्व श्री हनुमानजी की पूजा अर्चना व प्रसाद वितरण के पश्चात लाभुकों को ठेला गाडी सौंपी गई।

विदित हो कि सेवा भारती द्वारा गत दो वर्षों से इस योजना को संचालित किया जा रहा है, जिस क्रम में बेरोजगारों को स्वरोजगार से जोडने का प्रयास किया जाता है। सेवा भारती के इन प्रयासों को गति देने के लिए बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने भी अपेक्षित भूमिका निभाते हुए आज पांच ठेला गाडी प्रदत्त किया।

मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन रोहित अग्रवाल ने कहा कि ऐसे समय में जब वैश्विक महामारी के कारण लोगों के समक्ष आजीविका चलाना एक कठिन समस्या है, के दौरान सेवा भारती द्वारा अभावग्रस्त महिलाओं-नवयुवकों को साधन देकर स्वरोजगार से जोडने का अनूठा प्रयास किया जा रहा है। बेरोजगारों को साधन मिल जाने से लोग रोजगार से जुड सकेंगे। बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया सदैव जनकल्याण के कार्यों में बढचढकर योगदान देता रहा है। कोरोना काल में भी एसोसिएशन द्वारा सूखा राशन, फेसमास्क, दवाइयां आदि का नियमित वितरण किया गया है। हमने अपने इसी सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए आज लाभुकों को स्वरोजगार से जोडने के लिए उचित संसाधन उपलब्ध कराया है। बीएआई द्वारा महिलाओं को भी ठेला गाडी दी गई है, इससे महिलाएं स्वाभिमानपूर्वक स्वरोजगार कर आर्थिक रूप से सशक्त होंगी। साथ ही उन्होंने भविष्य में भी सामाजिक उत्थान के प्रयासों में अपना हरसंभव योगदान देने की बात कही।

मौके पर बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के कोषाध्यक्ष सुमित सिंह कालसी ने सेवा भारती के प्रयासों की सराहना की और कहा कि जनहित से जुडे कार्यों में हम सदैव ही अपनी साकारात्मक भूमिका के लिए प्रतिबद्ध हैं।

कार्यक्रम के अंत में गुरुशरण प्रसाद ने कहा कि समाज के प्रयास से इस ठेलागाड़ी वितरण कार्यक्रम को और आगे बढाने का प्रयास किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्य रूप से राष्ट्रीय सेवा भारती के न्यासी गुरुशरण प्रसाद, सुमित सिंह कालसी, सोनी मेहता, श्याम टोरका, नंदलाल साहू, कंचन प्रभा, निशी जयसवाल,अरुण सिन्हा, अमरनाथ मिश्रा सहित शहर के कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने सेवा भारती के इस प्रयास में योगदान देने के लिए बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया का धन्यवाद दिया।