दुबई में भारी बारिश : एयरपोर्ट डूबा, उड़ानें डायवर्ट, शॉपिंग मॉल में घुटनों तक पानी

दुबई : संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दुबई में मंगलवार को भीरी बारिश ने तबाही मचाई. बारिश के कारण इस हलचल भरे शहर में सामान्य जनजीवन की गतिविधियां पूरी तरह से रुक गईं. इसके साथ ही शहर में बाढ़ की स्थिति ने जलवायु परिवर्तन को लेकर चिंता बढ़ा दी है. मंगलवार को भारी बारिश के कारण दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी पानी भर गया. आपको बता दें कि दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट दुनिया के सबसे व्यस्त एयर हब के रूप में जाना जाता है.

दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जलभराव

एयरपोर्ट पर जलभराव की स्थिति को देखते हुए आने वाली कई उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया. आमतौर पर सामान्य शाम को दुबई हवाई अड्डे पर लगभग 100 विमान आते हैं, लेकिन जलवायु परिवर्तन के कारण वहां बने हालात के कारण उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया. हालांकि, 25 मिनट बाद धीरे-धीरे फिर से विमानों का आगमन शुरू हो गया.

भारी बारिश के कारण उड़ान संचालन में देरी हुई या उड़ानें रद्द करनी पड़ीं. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि रनवे पूरी तरह से पानी में डूब गया है. एयरपोर्ट की पार्किंग भी आधी डूब गई है. एयरपोर्ट की ओर जाने वाली सड़कों पर भी जलभराव देखा गया. दुबई के शॉपिंग मॉल में भी घुटनों तक पानी भर गया है.

ओमान और बहरीन भी बाढ़ में डूब गए

भारी बारिश के कारण दुबई में सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं, विभिन्न घरों की छतों, दरवाजों और खिड़कियों से पानी रिसने लगा है. तूफ़ान का असर दुबई से बाहर तक फैल गया है. पूरे संयुक्त अरब अमीरात के साथ-साथ पड़ोसी देश बहरीन भी बाढ़ में डूब गया. मौजूदा हालात को देखते हुए यूएई में स्कूल बंद कर दिए गए हैं. उधर, ओमान में बारिश और तूफान से अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है. तूफ़ान के कारण बहरीन में भी हालात ख़राब हो गए हैं.

इसे भी पढ़ें: एक कमरे में महिला और पुरुष सिपाही की मिली लाश, हड़कंप