यास तूफान का असर: गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज में घुसा पानी, बिहार में भारी बारिश

गया। बिहार में चक्रवाती तूफान का असर दिखाई देने लगा है. यहां भारी बारिश होने के कारण गया जिले के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज के अंदर पानी भर गया. यहां का ईएनटी वार्ड बारिश के पानी से तर हो गय। यह वार्ड म्यूकोर्मिकोसिस के मरीजों के इलाज के लिए वार्ड तैयार किया गया था,सफाई कर्मचारियों के पर्यवेक्षक का कहना है कि पानी को बाहर निकालकर सफाई कार्य तेज कर दिया गया है।

बिहार में चक्रवाती तूफान यास के प्रभाव के चलते लगातार दो दिनों से हो रही बारिश की वजह से कई जिलों में नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। शहरों की सडक़ें भी पानी से लबालब हो गई हैं. जिले के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज के ईएनटी वार्ड के अंदर बारिश का पानी घुस जाने से मेडिकल व्यवस्था प्रभावित हो गया । वार्ड के गलियारों में पानी भर चुका है. इतना ही नहीं रजिस्ट्रेशन काउंटर से लेकर ऑर्थो के ओपीडी वार्ड तक में पानी नजर आ रहा है। पानी भरने से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज के ईएनटी वार्ड में ही ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए 40 बेड तैयार किए गए हैं. फिलहाल यहां कोई मरीज भर्ती नहीं हैं, लेकिन दो दिन पहले तक यहां कोरोना संक्रमित और संदिग्ध मरीजों का इलाज चल रहा था. पानी भरने के बाद उन्हें एमसीएच बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया है. इसके बाद यहां ब्लैक फंगस के मरीजों को रखा जाना था, जिसके लिए बेड तैयार किए गए हैं। गया नगर निगम और अस्पताल प्रशासन मेडिकल कॉलेज से पानी निकालने की कोशिश कर रहे हैं।