बॉलीवुड सिंगर हनी सिंह के खिलाफ दर्ज घरेलू हिंसा के मामले पर सुनवाई आज

नई दिल्ली: दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट बॉलीवुड सिंगर यो यो हनी सिंह ऊर्फ हिरदेश सिंह के खिलाफ उनकी पत्नी शालिनी सिंह की ओर से घरेलू हिंसा अधिनियम के तहत दर्ज केस पर आज सुनवाई करेगा. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट तान्या सिंह सुनवाई करेंगी.

अपनी याचिका में शालिनी सिंह ने कहा है कि हनी सिंह हनीमून के समय से ही उन्हें प्रताड़ित करते थे. शालिनी ने याचिका में कहा है कि मॉरीशस में हनीमून के दौरान ही हनी सिंह के व्यवहार बदलने लगे थे. याचिका के मुताबिक जब शालिनी ने हनी सिंह से उनके बदले व्यवहार के बारे में पूछा तो उसे बेड पर धक्का दे दिया और कहा कि जब हनी सिंह से सवाल पूछने की हिम्मत किसी की नहीं होती तो तुम भी मुझसे सवाल मत पूछना.

हनीमून के दौरान एक घटना के बारे में याचिका में कहा गया है कि हनी सिंह होटल के कमरे से बाहर चले गए और दस-बारह घंटे तक वापस नहीं आए. शालिनी के लिए वो जगह नई थी, जिसकी वजह से वो कमरे में ही रही और हनी सिंह का इंतजार करती रही. हनी सिंह उस दिन देर रात वापस लौटे तो नशे में थे.

शालिनी तलवार ने याचिका में हनी सिंह से 10 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है. याचिका में दिल्ली में आवास उपलब्ध कराने की मांग की गई है और मासिक खर्च के रूप में 5 लाख रुपये हर महीने देने की मांग की गई है. शालिनी तलवार ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

याचिका में हनी सिंह पर शारीरिक हिंसा, यौन हिंसा और मानसिक उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. याचिका में हनी सिंह की पत्नी ने उनके पिता सरबजीत सिंह, मां भूपिंदर कौर और बहन स्नेहा सिंह पर भी घरेलू हिंसा में शामिल होने का आरोप लगाया है.