महाराष्ट्र के भिवंडी में चार मंजिला इमारत गिरी, दो की मौत, कई लोगों के दबे होने की संभावना

JoharLive Desk

नई दिल्लीरू महाराष्ट्र के भिवंडी इलाके में एक चार मंजिला इमारत गिर गई। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य फंसे हुए लोगों को बचाने की कोशिश जारी है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार सात लोगों को बाहर निकाला गया है। जिनमें से दो की मौत हो गई है और पांच हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल राहत और बचाव का काम जारी है।
वहीं, भिवंडी नगर निगम के कमिश्नर अशोक रणखंब ने बताया कि उन्हें इमारत की जर्जर हालत के बारे में सूचना दी गई थी। सूचना मिलते ही मैंने अपनी इमरजेंसी टीम मौके पर भेजी और सभी लोगों को इमारत से बाहर निकलने को कहा. इस इमारत में रहने वाले सभी परिवारों को बाहर निकाल लिया गया था. लेकिन बाद में कुछ लोग बगैर अनुमति के इमारत में गए और यह हादसा इमारत में उनके घुसने के तुरंत बाद हुआ।
उन्होंने कहा कि हमें सूचना मिली थी कि इमारत का पिलर टूट सकता है। हमारी आपातकालीन टीम ने इसका मुआयना किया था और इमारत गिरने की आशंका देखते हुए इसे खाली करा लिया गया था। लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग बिना अनुमति के ही इमारत में चले गए।

चार मंजिला इमारत के गिरने के बाद से बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। मलबे से निकाले गए घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि देर रात इमारत के कॉलम में दरार आने से अफराकृतफरी मच गई। हालांकि लोगों के बाहर आने से पहले ही इमारत गिर गई। राहत और बचाव कार्य के लिए पुलिसए दमकल विभाग और निगम के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।