पूर्व भाजपा सांसद ने जीत का किया दावा, कहा-400 से अधिक सीट जीतने में कामयाब होगी पार्टी

बोकारो : पूर्व भाजपा सांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने शुक्रवार को फुसरो स्थित आवासीय कार्यालय मे प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि संसदीय चुनाव मे भाजपा नेतृत्व से उन्हें जो निर्देश मिलेगा उसके अनुसार काम करेगे. रवींद्र पांडे से जब पूछा गया कि यदि आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो उनके पास आकर चुनाव प्रचार का आग्रह करेंगे तो क्या वे प्रचार में  जुट जाएंगे. इस बात पर भी उन्होंने कहा कि वह पार्टी के निर्देशानुसार काम करेंगे. जब उनसे पूछा गया कि दिल्ली स्थित कांग्रेस कार्यालय में उनके जाने क्या मामला है,तो उन्होंने कहा कि वह अपना मेडिकल टेस्ट कराने के लिए दिल्ली गए थे. उन्होंने बताया कि एक मित्र के आग्रह पर वह कुछ समय के लिए कांग्रेस ऑफिस अवश्य गए थे, लेकिन उनके कांग्रेस ऑफिस में जाने का कोई राजनीतिक कारण नहीं था. वह भाजपा में है और कभी भी भाजपा छोड़ने की बात नहीं कहीं. उन्होंने कभी भी कांग्रेस से टिकट लेने की बात भी नहीं कही. इस संबंध में उन्होंने एक भी वक्तव्य कभी जारी नहीं किया.

उन्होंने कहा कि वर्ष 2004 में भी उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा चल रही थी पर वह भाजपा में ही बने रहे. वह भाजपा से टिकट प्राप्त कर 2009 और 2014 मे चुनाव लड़े और बड़े अंतर से चुनाव जीतकर लोकसभा मे पहुंचे. पांडेय ने कहा कि वर्ष 2019 में भाजपा से टिकट नही मिलने पर दूसरे दल से चुनाव लड़ने का मन बनाया था लेकिन भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं के कहने से भाजपा में ही बने रहे और आज भी एक अनुशासित सिपाही के तौर पर भाजपा में ही है. जब उनसे पूछा गया कि वह गिरिडीह संसदीय क्षेत्र से इस बार किसी अन्य दल या निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने साफ इंकार करते हुए कहा कि अभी कोई ऐसा इरादा नही है. उन्होंने कहा कि वह शुरू से साफ-सुथरी राजनीतिक करते रहे हैं. किसी को बरगलाने की उनकी आदत नहीं रही है. यदि कभी भाजपा छोड़कर दूसरे दल में जाना हुआ या चुनाव लड़ना हुआ तो वह विधिवत पार्टी नेतृत्व को सूचना देकर ही कोई निर्णय लेंगे.

उन्होंने कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक दल है. पांडेय ने कहा कि भाजपा ने उन्हे 6 बार लोकसभा का टिकट देकर सांसद बनने का अवसर प्रदान किया, जिसमें 5 बार उन्होंने जीत हासिल करने मे सफलता प्राप्त की. इसलिए वह भारतीय जनता पार्टी के इस विश्वास का हमेशा सम्मान करते रहेंगे. इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्य से देश में जबरदस्त उत्साह है. लोग भाजपा के पक्ष में मतदान करना चाहते हैं. इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों के आधार पर भाजपा अन्य घटक दल के साथ मिलकर 400 से अधिक सीट जीतने में कामयाब होगी. उन्होंने कहा कि झारखंड मे एनडीए के सभी प्रत्याशी अच्छे हैं और चुनाव जीतने के बाद वे अच्छा कार्य करेंगे.

ये भी पढ़ें : सीता सोरेन को जीताने का महिला मोर्चा ने कसी कमर, कहा- भाजपा प्रत्याशी की जीत ही हमारा लक्ष्य