गिरिडीह : चुनावी सभा में आपत्तिजनक नारे को लेकर एआईएमआईएम के प्रत्याशी रिजवी एवं नूरानी सहित अन्य के खिलाफ़ एफआइआर दर्ज

गिरिडीह। डुमरी विधानसभा उपचुनाव को लेकर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसिलमिन (एआईएमआईएम) द्वारा आयोजित सभा में एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के भाषण के दौरान दर्शक दीर्घा से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने की बात सामने आने पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है।

इस मामले को लेकर जिले के गिरिडीह डीसी नमन प्रियेश लकड़ा और एसपी दीपक कुमार शर्मा ने निर्देश पर वीडियो अवलोकन दल ने भाषण के दौरान रिकॉर्ड वीडियो का अवलोकन किया। इसके बाद यह पाया गया कि भाषण के दौरान दर्शक दीर्घा से पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया गया था। इस संदर्भ में संबंधित उड़नदस्ता दल, डुमरी के द्वारा डुमरी थाना में एआईएमआईएम पार्टी प्रत्याशी अब्दुल मोबिन रिजवी, मुजफ्फर हसन नूरानी एवं अन्य अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के सुसंगत धाराओं के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इस मामले में प्रशासन प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया कि वीडियो के अवलोकन में यह पाया गया कि यह कृत्य आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है और सांप्रदायिक सद्भावना को बिगाड़ने का प्रयास है।डुमरी के थाना प्रभारी पवन कुमार सिंह ने पुष्टि की है।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को डुमरी के केबी हाई स्कूल मैदान में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने जनसभा को संबोधित किया था। इसी दौरान लोगों के बीच से किसी ने पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया, जिसके बाद असदुद्दीन ने अपना भाषण बीच में ही रोक कर उसे फटकार लगाई थी।