साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर, 12 अप्रैल तक गर्जन के साथ बारिश की संभावना

रांची : पिछले कुछ दिनों से झारखंड के मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के कई जिलों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने 12 अप्रैल तक झारखंड के कई हिस्सों में बारिश होने का अनुमान लगाया है. हालांकि, मौसम विभाग ने आज (9 अप्रैल) राज्य के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है.

दरअसल, बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बन रहा है। इससे 9 अप्रैल तक राज्य के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है. इसका असर राजधानी रांची में भी दिखेगा. इस दौरान राजधानी और आसपास के इलाकों में मेघगर्जन के साथ आंशिक बादल छाये रहेंगे.

इस दौरान गरज के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है. इसके बाद 9 और 11 अप्रैल को मौसम शुष्क रहेगा। साथ ही 10 और 12 अप्रैल को हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के संकेत हैं। मौसम विभाग ने इस संबंध में येलो अलर्ट भी जारी किया है. 9 अप्रैल को राज्य के दक्षिणी भाग यानी पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा और सरायकेला खरसावां में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन और वज्रपात होने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. राजधानी रांची में आज का अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें : जमीन घोटाला मामले में ईडी ने मो. सद्दाम को किया गिरफ्तार