जमीन घोटाले मामले में आरोपी अमित अग्रवाल और दिलीप घोष से तीन दिनों तक पूछताछ करेगी ईडी

रांची। रांची के बरियातू रोड स्थित सेना के जमीन घोटाले मामले में गिरफ्तार आरोपित कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल और दिलीप घोष से ईडी तीन दिनों तक (72 घंटे) तक पूछताछ करेगी । शुक्रवार को ईडी के विशेष न्यायाधीश दिनेश राय की कोर्ट ने ईडी को इन दोनों से पूछताछ के लिए तीन दिन (72 घंटे )के रिमांड की अनुमति दी।

कोर्ट में अमित अग्रवाल और दिलीप घोष के अधिवक्ता विद्युत् चौरसिया ने रिमांड मांगे जाने का विरोध किया। जबकि ईडी के विशेष लोक अभियोजक शिव कुमार ने कोर्ट को बताया कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वह जमीन घोटाले के सबसे बड़े मास्टरमाइंड हैं। अब तक की जांच में कई ऐसी बातें सामने आयी हैं, जिनके बारे में पूछताछ जरूरी है। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने तीन दिनों (72 घंटे )की रिमांड की मंजूरी दे दी है। दोनों आरोपितों की पेशी जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई।

इससे पूर्व बीते गुरुवार को ईडी ने इन दोनों से पूछताछ के लिए पांच दिनों की रिमांड कोर्ट से मांगी थी। गुरुवार को कोर्ट में पेशी के बाद दोनों को न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार (जेल) भेजा गया था।

उल्लेखनीय है कि इन दोनों की गिरफ्तारी बुधवार को देर रात कोलकाता से हुई थी ।

रांची के बड़गाईं अंचल के बरियातु स्थित सेना के कब्जे वाली जमीन की खरीद बिक्री की जांच ईडी कर रही है। इस मामले में अब तक ईडी रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन सहित आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।