रांची : ओरमांझी मामले में डीएसपी चंद्रशेखर व इंस्पेक्टर श्याम किशोर महतो होंगे सम्मानित, गृह मंत्रालय करेगा सम्मान

रांची। झारखंड पुलिस के लिए हर वर्ष खुशी की बात होती है, जब 15 अगस्त को बेहतर अनुसंधान या अन्य कार्यों के लिए पुलिस अधिकारी या कर्मी को सम्मानित किया जाता है। इस वर्ष डीएसपी चंद्रशेखर आजाद और इंस्पेक्टर श्याम किशोर महतो के लिए बेहतर साबित होगा। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इन दोनों को सम्मानित किया जायेगा। इन दोनों पदाधिकारियों को पुलिस सेवा में उत्कृष्ट काम के लिए सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान केंद्रीय गृह मंत्रालय देगा।

मालूम हो कि वर्ष 2021 के लिए अन्वेषण में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृहमंत्री पदक से 152 पुलिस कर्मियों को प्रदान किया जाएगा। इस पदक का गठन 2018 में अपराध की जांच के उच्च पेशेवर मानकों को बढ़ावा देने और जांच अधिकारियों द्वारा ऐसी उत्कृष्टता को मान्यता देने के उद्देश्य से किया गया।

क्या है मामला

ओरमांझी थाना क्षेत्र में युवती की सिर कटा निर्वस्त्र शव मिला था। जिसके बाद तत्कालीन थानेदार श्याम किशोर महतो और डीएसपी चंद्रशेखर ने इस मामले में बेहतर अनुसंधान शुरू कर आरोपी को पकड़ा था। वहीं, युवती का सिर भी खेत से बरामद की थी। इसी मामले में बेहतर अनुसंधान को लेकर सम्मानित किया जाएगा। उस समय चंद्रशेखर आजाद तत्कालीन सिल्ली डीएसपी भी थे।