रांची रेलवे स्टेशन रेलकर्मी की मौत, ट्रेन से उतरते वक्त हुआ हादसा

रांचीः रांची रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर बुधवार को हादसा हो गया. हादसे में स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के खुलने पर बाथरूम से निकलकर ट्रेन से उतरता रेलकर्मी हादसे का शिकार हो गया. इसमें ट्रेन रेलकर्मी के ऊपर से गुजर गई. इसकी सीसीटीवी फुटेज रोंगटे खड़े कर देगी.

सीसीटीवी फुटेज में एक रेल कर्मचारी दिखाई दे रहा है, जो रांची एलटीटी ट्रेन से प्रयागराज जाने के लिए स्टेशन परिसर पर आया था. इस दौरान वह रांची रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी स्वर्ण जयंती ट्रेन का बाथरूम यूज करने के लिए ट्रेन पर चढ़ गया. इसी दौरान स्वर्ण जयंती ट्रेन स्टेशन परिसर से खुल गई. इस पर बाथरूम से निकलकर रेलकर्मी आनन-फानन में ट्रेन से उतरने की कोशिश करने लगा और इसी बीच वह फिसल कर ट्रेन के नीचे आ गया. ट्रेन रेलकर्मी के ऊपर से गुजर गई. रांची रेलवे स्टेशन पर हुए इस हादसे में मौके पर ही रेलकर्मी की मौत हो गई.

रेलकर्मी को जाना था प्रयागराज

जानकारी के मुताबिक इस रेल कर्मचारी को रांची एलटीटी ट्रेन से प्रयागराज जाना था. इस बीच सामने स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस को देखकर वह बाथरूम यूज करने ट्रेन पर चढ़ गया. लेकिन बदकिस्मती से ट्रेन चल दी, जिस पर हड़बड़ाहट में वह ट्रेन से नीचे उतरने लगा. जिसमें संतुलन बिगड़ने से प्लेटफार्म से वह ट्रेन के नीचे आ गया.


स्टेशन के सीसीटीवी में कैद हुआ हादसा

रेलकर्मी के ट्रेन से प्लेटफार्म पर गिरने और लुढ़ककर पटरियों पर गिरने की पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है. इस दौरान वहां बैठे लोगों में अफरा-तफरी की स्थिति बन गई, लेकिन जब तक लोग कुछ समझ पाते पूरी ट्रेन रेलकर्मी के ऊपर से गुजर गई. हादसे में रेलकर्मी की मौके पर ही मौत हो गई. तत्काल रेलवे के अधिकारी और आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची और पोस्टमार्टम के लिए शव को रिम्स भेजा. इस दर्दनाक हादसे के बाद स्टेशन परिसर पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.