प्रमंडल आयुक्त ने किया पुस्तकालयों का भ्रमण, कहा- जिला प्रशासन की है बेहतरीन पहल

गुमला: दक्षिणी छोटनागपुर प्रमंडल के प्रभारी आयुक्त दशरथ चंद्र दास  शनिवार को गुमला पहुंचे. जिला भ्रमण के क्रम में प्रभारी आयुक्त ने जिला प्रशासन की पहल से संचालित पुस्तकालय क्रांति के विषय में जानकारी ली. उन्होंने कोर्ट परिसर में बने नवनिर्मित बिरसा मुंडा पुस्तकालय एवं सावित्री बाई फुले किशोरी पुस्तकालय का दौरा किया. दोनो ही हाईटेक पुस्तकालय का भ्रमण कर आयुक्त ने हर्ष प्रकट किया. उन्होंने पुस्तकालयों की उपलब्ध व्यवस्थाओं को देखा एवं अन्य जरूरी जानकारी को प्राप्त किया. साथ ही एक-एक कर पुस्तकालय अंतर्गत सभी कमरों एवं उपलब्ध पुस्तकों को भी देखा.

इस दौरान उन्होंने पुस्तकालय में पढ़ रहे छात्रों से मुलाकात की और उन्हे जीवन में सफलता हासिल करने के संबंध में उचित मार्गदर्शन भी दिया. उन्होंने कहा कि गुमला जिले का यह मॉडल पुस्तकालय जिला प्रशासन की सराहनीय पहल है. हाईटेक व्यवस्थाओं से परिपूर्ण इस पुस्तकालय को देख कर आयुक्त ने हर्ष प्रकट किया. इस दौरान अपर समाहर्ता सुधीर कुमार गुप्ता, जिला परिवहन पदाधिकारी विजय बीरूआ सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: मनी लॉन्ड्रिंग मामला : निलंबित चीफ इंजीनियर बीरेंद्र राम के सहयोगी मुकेश मित्तल की अग्रिम जमानत पर सुनवाई पूरी, फैसले का इंतज़ार